शाकिब पर लगे बैन से कमजोर हुई बांग्लादेशी टीम, अब इन्हें मिली जिम्मेदारी

भारत और बांग्लादेश के बीच 3 नवंबर से तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जानी है, लेकिन इससे ठीक पहले बांग्लादेश की टीम को बड़ा झटका मिला है। दरअसल, आईपीएल में एक सटोरिए द्वारा तीन बार ऑफर दिए जाने की बात की जानकारी न देने पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बांग्लादेश की टीम के स्टार ऑलराउंडर शाकिब-अल-हसन पर दो साल तक के लिए बैन लगाया है।

0
534

नई दिल्ली: भारत और बांग्लादेश के बीच 3 नवंबर से तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जानी है, लेकिन इससे ठीक पहले बांग्लादेश की टीम को बड़ा झटका मिला है। दरअसल, आईपीएल में एक सटोरिए द्वारा तीन बार ऑफर दिए जाने की बात की जानकारी न देने पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बांग्लादेश की टीम के स्टार ऑलराउंडर शाकिब-अल-हसन पर दो साल तक के लिए बैन लगाया है।

शाकिब बांग्लादेशी टीम की रीढ़ माने जाते हैं, ऐसे में भारत के साथ खेले जाने वाले मैच से पहले शाकिब पर लगे बैन की वजह से बांग्लादेश की टीम की मुश्किलें बढ़ सकती हैं, क्योंकि भारत की टीम फिलहाल मजबूत स्थिति में है, ऐसे में अगर विरोधी टीम का मजबूत खिलाड़ी टूर्नामेंट से बाहर हो जाता है, तो यह उस टीम के लिए सबसे बुरी खबर है।

बता दें कि 3 नवंबर से भारत और बांग्लादेश के बीच टी-20 सीरीज खेली जाएगी। इसके बाद दोनों टीमों के बीच 14 नवंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। ऐसे में शाकिब पर बैन के बाद तैजुल इस्लाम को बांग्लादेश की टीम में शामिल किया गया है।

ये भी पढ़ें- गांगुली को लेकर सहवाग का खुलासा, बोले- एक भविष्यवाणी सच हुई दूसरी का इंतजार

भारत दौरे के लिए बांग्लादेश की टीम:

टी-20 के लिए टीम:

सौम्य सरकार, मोहम्मद नईम, महमूदुल्लाह रियाद (कप्तान), आफिफ हुसैन, मोसाद्दिक हुसैन, अनिमुल इस्लाम, लिटन दास, मुश्फिकुर रहीम, अराफात सनी, अल-अमीन हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान, शैफुल इस्लाम, अबू हैदर रॉनी, तैजुल इस्लाम।

टेस्ट के लिए टीम:

शादमान इस्लाम, इमरुल कायेस, सैफ हसन, मोमिनुल हक (कप्तान), लिटन दास, मुश्फिकुर रहीम, महमूदुल्लाह रियाद, मोहम्मद मिथुन, मोसाद्दिक हुसैन, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, नईम हसन, मुस्ताफिजुर रहमान, अल अमीन हुसैन, इबादत हुसैन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here