कोलकाता टेस्ट में बॉलिंग के लिए शमी का है ये प्लान, विरोधी टीम के बल्लेबाजों को यूं करेंगे असहज

कोलकाता डे-नाइट टेस्ट को लेकर टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपने बॉलिंग प्लान पर खुलासा किया है। दरअसल, शमी ने कोलकाता डे-नाइट टेस्ट में बॉलिंग लैंथ बदलते रहने का प्लान बनाया है।

0
180
Mohammed shami

कोलकाता डे-नाइट टेस्ट को लेकर टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपने बॉलिंग प्लान पर खुलासा किया है। दरअसल, शमी ने कोलकाता डे-नाइट टेस्ट में बॉलिंग लैंथ बदलते रहने का प्लान बनाया है। शमी ने कहा है, इसका फायदा ये होता है कि बल्लेबाज ज्यादातर वक्त अनुमान ही लगाता रहता है और इसकी वजह से वो असहज हो जाता है।

उल्लेखनीय है कि बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर टेस्ट में शमी ने 7 विकेट लिए थे। वहीं दूसरी तरफ, पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने टीम इंडिया के गेंदबाजी आक्रमण की दिल खोलकर तारीफ की है, उन्होंने कहा- हमारे पास एक दो नहीं बल्कि 8 विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं।

बता दें कि टीम शुक्रवार से बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में दूसरा टेस्ट खेलेगी। जानकारी के अनुसार ये डे-नाइट मुकाबला होगा और इसमें गुलाबी गेंद इस्तेमाल की जाएगी। इसके पहले एक टीवी कार्यक्रम में वर्तमान और पूर्व भारतीय खिलाड़ियों ने टीम के प्रदर्शन पर चर्चा की।

मोहम्मद शमी ने अपनी गेंदबाजी पर कहा, ‘एक गेंदबाज के तौर पर हमें विकेट के मिजाज को भांपना जरूरी होता है। इसके हिसाब से लैंथ में बदलाव करना होता है। इससे बल्लेबाज असहज महसूस करता है।’

वहीं सुनील गावस्कर ने मयंक अग्रवाल पर चर्चा की। उन्होंने कहा, ‘मयंक का ये साल अच्छा रहा। लेकिन, अगले साल उन्हें चौकन्ना रहना होगा। क्योंकि, तब विरोधी टीमों के पास उनका काफी डाटा होगा। वो सीधे बल्ले से खेलते हैं और उनका फुटवर्क भी बेहतरीन है। उम्मीद है कि कामयाबी का सिलसिला जारी रहेगा।’

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने टीम इंडिया की गेंदबाजी के बारे में बताते हुए कहा, ‘आप दूसरी टीमों पर नजर डालिए तो किसी के पास अच्छे तेज तो किसी के पास बेहतर स्पिनर हैं। हमारा मामला अलग है। हमारे पास तीन बेहतरीन तेज गेंदबाज खेल रहे हैं, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर अभी बाहर हैं।

गंभीर ने कहा, रविंद्र जडेजा और अश्विन दो विश्व स्तरीय स्पिनर हैं। जबकि कुलदीप जैसा शानदार गेंदबाज भी बाहर है। कुल मिलाकर 8 गेंदबाजों का बेहतरीन अटैक है। यही वजह है कि 2 साल से टीम इंडिया विरोधी टीम को ऑल आउट कर देती है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here