Mahendra Singh Dhoni के 39वां जन्मदिन पर, जानिए उनसे जुड़ी कुछ बातें

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और स्टार क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी अपना 39वां जन्मदिन मना रहे हैं। धोनी के जन्मदिन पर कप्तान विराट कोहली समेत तमाम मौजूदा क्रिकेटरों ने उन्हें बधाई दी है।

0
255
Mahendra Singh Dhoni

New Delhi: भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) आज 39 साल के हो गए हैं। इस मौके पर कप्तान विराट कोहली समेत तमाम मौजूदा क्रिकेटरों ने सोशल मीडिया के जरिए धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को जन्मदिन की बधाई दी है वही उनके फैन्‍स भी उन्‍हें बधाई दे रहे है। इन दिग्गज क्रिकेटरों ने दी धोनी को बधाई…

2011 वर्ल्डकप फाइनल मैच फिक्सिंग पर ICC का बयान, कहा ये..

विराट ने धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के साथ तीन फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘हैप्पी बर्थडे माही भाई। आप हमेशा स्वस्थ और खुश रहें। God bless you’, वहीं हार्दिक पांड्या ने लिखा, ‘मेरे बिट्टू को आपके चिट्टू की ओर से हैप्पी बर्थडे। मेरे ऐसे दोस्त जिन्होंने मुझे बेहतर इंसान होना सिखाया और मेरे खराब समय में हमेशा मेरे साथ खड़े रहे।’ शिखर धवन ने लिखा, ‘खेल के इस लीजेंड को जन्मदिन की बधाइयां। हैप्पी बर्थडे माही भाई।’

विराट कोहली ने वीडियो शेयर कर बताई पसंदीदा जिम एक्सरसाइज

 

View this post on Instagram

 

Happy b’day Mahi bhai. Wish you good health and happiness always. God bless you 🙏😃

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

 

View this post on Instagram

 

Birthday wishes to a legend of the sport 😎 Happy birthday Mahi Bhai 🎉🥳 @mahi7781

A post shared by Shikhar Dhawan (@shikhardofficial) on

538 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके पूर्व भारतीय कप्तान और अनुभवी विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni)7 जुलाई 1981 में पैदा हुए थे। दिसंबर 2004 में धोनी ने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे में डेब्यू किया। एक साल बाद चेन्नई में श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने टेस्ट में डेब्यू किया था। धोनी ने लगभग एक दशक से भी ज्यादा समय तक विकेटकीपर, बल्लेबाज, कप्तान हर तरह की भूमिका को बहुत ही जिम्मेदारी के साथ निभाया।

Sushant Suicide Case: संजय लीला भंसाली से की पूछताछ

धोनी इकलौते ऐसे कप्तान हैं, जिनके नाम तीन आईसीसी ट्रॉफी दर्ज हैं। धोनी की कप्तानी में भारत ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप, 2011 वर्ल्ड कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी जीती है। भारतीय क्रिकेट की कप्तानी को एक नई पहचान दिलाने वाले महेंद्र सिंह धौनी का नाम भारत के ही नहीं दुनिया के सफलतम कप्तानों में शुमार है। धौनी जैसा विकेटकीपर ना तो आज तक भारत ने देखा और शायद ही आगे देखने को मिले। धौनी कब क्या कर जाएं इसका अंदाजा कोई भी नहीं लगा सकता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here