Ind vs SA: Lucknow में कोरोना का भय, बिना दर्शकों खेला जाएगा ODI मैच!

0
850

देश में कोरोना वायरस का खतरा मंडरा रहा है. लखनऊ में कोरोना से संक्रमित एक मरीज मिलने के बाद प्रदेश सरकार अलर्ट है. सरकार ने भीड़-भाड़ इकट्ठा न करने की हिदायत दी है. इसका सबसे अधिक असर भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच रविवार 15 मार्च को लखनऊ होने वाले वन डे मैच पर पड़ सकता है.

भारत सरकार ने विदेश आने-जाने वालों की यात्रा पर रोक लगा दी. वहीं दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार ने भी कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए 31 मार्च तक स्कूल , कॉलेज और सेनेमाहॉल को बंद करने के आदेश दिए है.

कोरोना वायरस पर डब्ल्यूएचओ की एडवाइजरी के बाद यूपी स्वास्थ्य विभाग ने एक बैठक की है. इस बैठक में प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद के साथ अफसरों की टीम रही. इस बैठक में लखनऊ में होने जा रहे क्रिकेट मैच को लेकर महत्वपूर्ण चर्चा हुई. स्वास्थ्य विभाग को डब्ल्यूएचओ की गाइडलाइन लागू करने के लिए चर्चा की गई. अधिकारियों ने इस बात को कहा है कि मैच के दौरान बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा होती है जिससे कोरोना वायरस के बढ़ने का खतरा है.

लखनऊ के अटल बिहारी बाजपेई इकाना स्टेडियम में होने वाले मैच को लेकर फैसला किया गया है कि बिना दर्शकों के ही स्टेडियम में मैच खेला जाएगा. हालांकि, इससे पहले स्टेडियम के अधिकारियों ने कहा था कि स्टेडियम में  सभी तैयारियां पूरी है. सरकार के फैसले का इंतजार है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here