IPL 13: इस कारण अगस्त में दुबई पहुंचेगी धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स

धोनी इस साल दूसरी बार आईपीएल के लिए ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा लेंगे। इससे पहले मार्च की शुरुआत में वो चेन्नई में भी ट्रेनिंग शुरू कर चुके थे।

0
280
IPL 13
IPL 13: इस कारण अगस्त में दुबई पहुंचेगी धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स

Delhi: आईपीएल (IPL 13) के 13वें सीजन पर फ्रेंचाइजी टीमें भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के साथ मिलकर फाइनल प्लान पर काम कर रही हैं। कोरोना (Corona Virus) के बीच खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट को कराने को लेकर बीसीसीआई और फ्रेंचाइजी टीमों के सामने तमाम चुनौतियां होंगी। आपको बता दें कि आईपीएल का 13वां सीजन 19 सितंबर से युनाइटेड अरब अमीरात (UAE) में शुरु होगा। वही जानकारी मिली है कि चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) टीम मिड अगस्त में यूएई पहुंचकर तैयारियों में जुट जाएगी। महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की कप्तानी वाली यह टीम चार्टर्ड प्लेन से दुबई के लिए रवाना होगी।

लंबे इंतजार के बाद वनडे क्रिकेट की वापसी, ये होंगे नियम

एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि कोविड-19 महामारी (Corona Virus) के मौजूदा हालात को देखते हुए टीम को चार्टर्ड प्लेन से दुबई पहुंचाया जाएगा। दुबई में बीसीसीआई सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट वाले खिलाड़ियों के लिए अलग कैंप लगाएगी, वहीं बाकी भारतीय और विदेशी क्रिकेटर अपनी फ्रेंचाइजी टीमों आईपीएल (IPL 13) के ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा लेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक सीएसके की नजर अपने खिलाड़ियों को 8 अगस्त तक दुबई में एकत्रित करने करने पर है। जिससे अगस्त के दूसरे सप्ताह के अंत तक प्रैक्टिस सेशन शुरू किया जा सके।

टीम जुड़े एक सूत्र ने बताया, ‘हम 8 अगस्त तक पूरी टीम के साथ दुबई के लिए रवाना होने का लक्ष्य बना रहे हैं, जिससे ट्रेनिंग कैंप दूसरे सप्ताह के अंत से पहले शुरू किया जा सके। ट्रैवल प्लान फाइनल तब किए जाएंगे, जब बीसीसीआई की ओर से हमें सारे निर्देश मिल जाएंगे कि क्या करना है और क्या नहीं करना है। अभी जो परिस्थिति है, उसके हिसाब से हम चार्टर्ड फ्लाइट टीम के लिए बुक कराने पर विचार कर रहे हैं, वो सभी के लिए सबसे सेफ ऑप्शन होगा।’

इस दिन होगा क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग का शुभारंभ

आपको बता दें कि यह धोनी इस साल दूसरी बार आईपीएल के लिए ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा लेंगे। इससे पहले मार्च की शुरुआत में वो चेन्नई में भी ट्रेनिंग शुरू कर चुके थे, आईपीएल स्थगित होने के बाद धोनी रांची लौट गए थे। ज्यादातर क्रिकेटर्स करीब 4 महीने से क्रिकेट से दूर रहे हैं, ऐसे में सभी फ्रेंचाइजी टीमें चाहेंगी कि 19 सितंबर से पहले खिलाड़ियों को तीन हफ्ते के लिए ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा लेने का मौका मिल जाए। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग 2 अगस्त को होनी है, जिसमें फाइनल शेड्यूल, कैंप डिटेल्स, बायो सिक्योर प्रोटोकॉल और बाकी तमाम बातों पर चर्चा होगी और फैसला लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here