IND vs WI : शिवम दुबे की शानदार पारी, वेस्टइंडीज से फिर भी मिली करारी हार…

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 8 दिसंबर (रविवार) को त्रिवेंद्रम (तिरुवनंतपुरम) के ग्रीनफील्ड स्टेडियम पर खेले गए दूसरे टी-20 इंटरनैशनल मैच में भारत को शिकस्त मिली है।

0
534
Shivam-Dubey

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 8 दिसंबर (रविवार) को त्रिवेंद्रम (तिरुवनंतपुरम) के ग्रीनफील्ड स्टेडियम पर खेले गए दूसरे टी-20 इंटरनैशनल मैच में भारत को शिकस्त मिली है।

तिरुवनंतपुरम में सीरीज के दूसरे टी-20 इंटरनैशनल मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्ट इंडीज के खिलाफ सात विकेट पर 170 रनों का स्कोर बनाया।

दरअसल, भारत की स्ट्रैंथ पहले बल्लेबाजी करना की नहीं है। वह अपनी विरोधी टीम के लक्ष्य का पीछा करने में अधिक सहज दिखती है।

बता दें कि दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मैच में भारत के ज्यादातर बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आए। वहीं युवा बल्लेबाज शिवम दुबे ने शानदार बल्लेबाजी की। दुबे के योगदान से भारत की टीम ने मजबूत स्कोर बनाया।

इस मैच में भारत की ओर से युवा बल्लेबाज शिवम दुबे ने शानदार फिफ्टी लगाई। गौरतलब है कि वेस्ट इंडीज ने टॉस जीतकर पहले बोलिंग करने का फैसला किया।

भारत को लोकेश राहुल के रूप में पहला झटका लगा। राहुल सिर्फ 11 रन बनाकर आउट हो गए। विकेट पर रन बनाने आसान नहीं थे स्पिनर्स को मदद मिल रही थी। ऐसे में कप्तान विराट कोहली ने तीसरे नंबर पर बाएं हाथ के बल्लेबाज दुबे को भेजा।

दुबे ने 30 गेंदों पर 54 रनों की पारी खेली। कोहली का ये फैसला टीम के लिए काफी अच्छा साबित हुआ। शिवम के अनुसार, ‘मुझे तीसरे नंबर पर बैटिंग के लिए भेजा, तीसरे नंबर पर जाते समय उन पर जरूर कुछ दबाव था। लेकिन, मुझे मालूम था जब स्पिनर्स बोलिंग कर रहे होंगे तब मुझे बल्लेबाजी करने का मौका मिलेगा।’

दुबे ने अपनी पारी में 6 छक्के लगाए। इन शॉट्स में उनकी टाइमिंग के साथ-साथ ताकत भी देखने को मिली। इस पर 26 वर्षीय इस युवा बल्लेबाज ने कहा, ताकत मेरा मजबूत पक्ष है। मैंने सिर्फ क्रिकेटीय शॉट खेले हैं।

विकेट धीमा खेल रहा था और इस पर दुबे ने कहा, ‘शुरुआत में बल्लेबाजी करना आसान नहीं था। गेंद रुककर आ रही थी। ऐसे में गेंद पर जोर से प्रहार करने के बजाय गेंद को टाइमिंग करने का प्रयास किया।’

शिवम दुबे की शानदार पारी के बावजूद भारत को हार का सामना करना पड़ा। जानकारी के अनुसार, भारत ने सात विकेट पर 170 रन बनाए। इसके जवाब में वेस्टडंडीज ने सलामी बल्लेबाज लेंडल सिमंस के नाबाद 67 रन की बदौलत 18.3 ओवर में दो विकेट पर 173 रन बनाकर जीत हासिल की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here