India vs New zealand: तीसरे T-20 में भारत की जीत, 3-0 से सीरीज पर किया कब्जा.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज का तीसरा मुकाबला टाई हुआ। बाद में भारत ने  सुपर ओवर में जीत दर्ज की है। इसी के साथ ही भारत ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 3-0 से कब्जा कर लिया है।

0
461
Hamilton T20 Match

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज का तीसरा मुकाबला टाई हुआ। बाद में भारत ने  सुपर ओवर में जीत दर्ज की है। इसी के साथ ही भारत ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 3-0 से कब्जा कर लिया है।

भारत-न्यूजीलैंड के बीच 5 मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज का तीसरा मुकाबला हेमिल्टन के सेडॉन पार्क में खेला गया। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टॉस जीता था, लेकिन पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जिसके तहत पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 179 रन बनाए और न्यूजीलैंड टीम को जीत के लिए 180 रनों का लक्ष्य दिया था।

भारतीय टीम के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 179 रन बनाए थे। दोनों टीमों के रन बरार होने पर मैच टाई हो गया। बाद में टी-20 क्रिकेट के नियमों के तहत सुपर ओवर खेला गया। इस ओवर में भारत ने शानदार जीत हासिल की।

सुपर ओवर में न्यूजीलैंड के रन

बता दें कि सुपर ओवर में न्यूजीलैंड ने 17 रन बनाए हैं। दरअसल, बुमराह ने डाला इस ओवर की पहली गेंद में ही विलियमसन ने एक 1 रन बनाया। दूसरी गेंद पर गप्टिल ने 1 रन बनाया। तीसरी गेंद-पर विलियम्सन ने छक्का मारा। चौथी गेंद पर पर विलियम्सन ने चौका मारा । पांचवीं गेंद पर विलियम्सन ने बाई का 1 रन लिया। 6ठी गेंद गेंद पर गप्टिल ने चौका मारा।

सुपर ओवर में भारत के रन-

गौरतलब है कि मैच टाई होने के बाद न्यूजीलैंड ने सुपर ओवर में 17 रन बनाए , जिसके जवाब में भारत ने 18 रन जड़कर मैच जीता। न्यूजीलैंड की ओर सुपर ओवर टिम साउदी ने डाला. इस ओवर की पहली गेंद पर ने भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 2 रन बनाए। दूसरी गेंदपर एक रन, तीसरी गेंद पर रोहित ने चौका जड़ा। चौथी गेंद गेंद पर 1 रन , पांचवीं गेंद पर रोहित ने छक्का लगाया। 6ठी गेंद पर गेंद पर रोहित ने फिर छक्का मारा।

भारतीय टीम का स्कोर-

भारतीय टीम ने कुल 179 रनों का स्कोर बनाया। रोहित शर्मा ने सबसे अधिक 65 रनों का योगदान दिया। इस मुकाबले में रोहित ने 23 गेंदों में अपने टी-20 करियर का 20वां अर्धशतक पूरा किया। इस दौरान रोहित ने पांच चौके और तीन छक्के लगाए वहीं कप्तान विराट कोहली ने 38, विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल ने 27 रनों की पारी खेली।

न्यूजीलैंड की गेंदबाजी-

न्यूजीलैंड के लिए हामिश बेनेट ने 4 ओवर में 54 रन खर्च करके 3 विकेट लिए। मिशेल सेंटनर और कोलिन डी ग्रैंडहोम को 1-1 विकेट से ही संतुष्ट होना पड़ा।

टीमें-

भारत: रोहित शर्मा, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी।

न्यूजीलैंड: मार्टिन गप्टिल, कॉलिन मुनरो, केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर, टिम सेफर्ट (विकेटकीपर), कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, स्कॉट कुग्गेलैन, हामिश बेनेट।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here