U19 World Cup : बांग्लादेश बना अंडर-19 वर्ल्ड कप चैम्पियन, भारत को 3 विकेट से दी मात

India vs Bangladesh U19 World Cup Final, आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच आज यानी कि रविवार (9 फरवरी) को दक्षिण अफ्रीका के पॉचेफस्ट्रूम के सेनवेस पार्क में भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जा रहा है।

0
476
अंडर-19 वर्ल्ड कप

India vs Bangladesh U19 World Cup Final, आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच आज यानी कि रविवार (9 फरवरी) को दक्षिण अफ्रीका के पॉचेफस्ट्रूम के सेनवेस पार्क में भारत और बांग्लादेश के बीच खेला गया। इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम मात्र 177 रनों पर ऑलआउट हो गई थी।

बता दें कि बांग्लादेश ने अंडर-19 2020 वर्ल्ड कप में शानदार जीत दर्ज की है। रविवार को फाइनल में भारत को 3 विकेट से मात दी है। इसी के साथ बांग्लादेश ने पहली बार अंडर-19 वर्ल्ड कप पर कब्जा करने का खिताब अपने नाम कर लिया है।

बांग्लादेश ने 23 गेंद शेष रहते डकवर्थ लुइस नियम के तहत सात विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। बांग्लादेश की ओर से परवेज हुसैन इमोन ने 47, कप्तान अकबर अली ने नाबाद 43 और तंजीद हसन ने 17 रन बनाए। भारत की ओर से रवि बिश्नोई ने 10 ओवर में 30 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट लिए। सुशांत मिश्रा ने दो और यशस्वी जायसवाल ने एक विकेट लिए।

भारत ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ जायसवाल के शतक की बदौलत ही टीम फाइनल में जगह बनाने में कामयाब हुई है। गेंदबाजी में कार्तिक त्यागी, सुशांत मिश्रा, रवि बिश्नोई और अथर्व अंकोलेकर ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है।

India vs Bangladesh U19 World Cup Finals Teams-

भारत– भारतीय टीम में यशस्वी जायसवाल, दिव्यांश सक्सेना, तिलक वर्मा, ध्रुव जुरेल, प्रियम गर्ग (कप्तान), सिद्धेश वीर, अथर्व अंकोलेकर, कार्तिक त्यागी, सुशांत मिश्रा, रवि बिश्नोई और आकाश सिंह हैं।

बांग्लादेश- बांग्लादेशी टीम में परवेज हुसैन, तंजीद हसन, महमूदुल हसन जॉय, तौहीद हृदॉय, शहादत हुसैन, शमीम हुसैन, अकबर अली (कप्तान), रकीबुल हसन, शोरिफुल इस्लाम, तनजीम हसन और अभिषेक दास हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here