IND vs BAN : पिंक टेस्ट में 106 पर ऑलआउट बांग्लादेश, अब क्रीज पर शर्मा और पुजारा

IND vs BAN : भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में आज ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच खेला जा रहा है।

0
225
IND vs BAN, Pink Ball Test Match

IND vs BAN, 2nd Test : भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में आज ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच खेला जा रहा है। बांग्लादेश की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम अपनी पहली पारी में 106 रनों पर ऑलआउट हो गई। जवाब में टीम इंडिया ने पहली पारी में एक विकेट गंवा कर 35 रन बनाए हैं। रोहित शर्मा (13 रन) और चेतेश्वर पुजारा (7 रन) बनाकर क्रीज पर हैं।

भारतीय गेंदबाजों ने पिंक बॉल से खेलते हुए उम्दा प्रदर्शन किया। बांग्लादेश टीम को पहली पारी में 30.3 ओवरों में 106 रनों पर ऑल आउट दिया।

बांग्लादेश की ओर से शादमान इस्लाम ने सबसे अधिक 29 रन बनाए, जबकि लिटन दास (रिटायर्ड हर्ट) ने 24 रनों की पारी खेली। बांग्लादेश टीम के तीन बल्लेबाज ही दहाई के अंक का आंकड़ा छू सके। भारतीय टीम के ईशांत शर्मा ने सबसे अधिक 5 विकेट लिए।

उमेश यादव ने तीन, मोहम्मद शमी को दो विकेट मिले। ईशांत ने साल 2007 के बाद भारत में पहली बार एक पारी में पांच विकेट लिए हैं।

दिलचस्प है कि इस मैच को देखने कई बड़ी हस्तियां पहुंची हैं, जिनमें बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ग्राउंड पहुंचीं। दोनों टीमों के कप्तान ने अपने खिलाड़ियों से उनका परिचय कराया।

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी इस मैच का लुत्फ लिया. डे-नाइट टेस्ट में शाम होने के बाद फ्लट लाइट ऑन हो जाती हैं। उस समय बल्लेबाजों को आने वाली परेशानी को लेकर काफी चर्चा हुई थी।

ईडन गार्डन्स में खेला जाने वाला यह मैच एसजी गेंद से खेला जा रहा है। देखना दिलचस्प होगा कि ये गेंद किस तरह का बर्ताव करती है। इस ‘ट्विलाइट जोन’ भारतीय बल्लेबाजों को काफी परेशानी होगी। खासकर कोहली के लिए काफी चुनौतीपूर्ण है। क्योंकि कोहली को अभी तक गुलाबी गेंद से खेलने का अनुभव नहीं है।

वहीं बांग्लादेश के भी किसी खिलाड़ी को गुलाबी गेंद से खेलने का अनुभव नहीं है। लिहाजा उनको भी ये मैच खेलने में काफी समस्याएं होती हैं।

जानिए दोनों देसों की टीमें-

भारत टीम:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा, आर. अश्विन, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, ईशांत शर्मा।

बांग्लादेश की टीम:

इमरुल काएस, शादमान इस्लाम, मोहम्मद मिथुन, मोमिनुल हक (कप्तान), मुश्फिकुर रहीम, महमूदुल्लाह रियाद, लिटन दास, नईम हसनैन, अल अमीन हुसैन, अबु जाएद, इबादत हुसैन ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here