लंबे इंतजार के बाद वनडे क्रिकेट की वापसी, ये होंगे नियम

आखिरी वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट मैच 13 मार्च को खेला गया. जिसके बाद कोरोना वायरस के कारण मैदान पर सन्नाटा छाया रहा.

0
182
Eng vs Ire Series
लंबे इंतजार के बाद वनडे क्रिकेट की वापसी, ये होंगे नियम

Delhi: कोरोना महामारी (Corona Virus) के बाद 129 दिन बाद वनडे क्रिकेट की बाद वापसी होने जा रहा है. गुरुवार से इंग्लैंड (England) और आयरलैंड (Ireland) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज (Eng vs Ire Series) शुरू हो रही है. इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stokes), जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) और जोए रूट (Joe Root) इस सीरीज का हिस्सा नहीं है. इनके स्थान पर बेयरस्टो (Jonny Bairstow) और मोइन अली (Moeen Ali) जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को इस सीरीज के लिए टीम में जगह दी गई है. 2019 की विश्व विजेता टीम के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) इस सीरीज में इंग्लैंड की युवा टीम की अगुवाई करेंगे.

इस दिन होगा क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग का शुभारंभ

इंग्लैंड टीम के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने कहा है कि आयरलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज (Eng vs Ire Series) के लिए टीम में युवा खिलाड़ियों को मौका देने से उन्हें भविष्य में टी 20 विश्व कप और 50 विश्व कप की टीम तैयार करने में मदद मिलेगी. मोर्गन ने कहा, कि यह सीरीज शायद इस तथ्य के समान है कि हम नए खिलाड़ियों के साथ एक नई यात्रा की शुरूआत में हैं. हम एक ही जैसी योजनाओं को लागू करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन अगले साल की तरह टी 20 विश्व कप और तीन साल के समय में 50 ओवर का क्रिकेट कैसा दिख सकता है, यह जानने की कोशिश कर रहे हैं.

IPL 2020: आईपीएल की तैयारी हुई शुरू, इस साल यूएई में खेला जाएगा

मोर्गन ने कहा, इसलिए हमारा मुख्य ध्यान उन सभी खिलाड़ियों में से सर्वश्रेष्ठ को शामिल करना है, जो इसके लिए चुने गए हैं. हमें उम्मीद है कि यह उन खिलाड़ियों के लिए मौके बनाएंगे, जिससे हमें एक मजबूत टीम मिले. निर्णय लेने को लेकर पिछले चार साल काफी मुश्किल रहे हैं और मुझे लगता है कि जिस किसी को भी बाहर किया गया है, वह फैसला लेना कठिन था.

युवा तेज गेंदबाज Kazi Anik Islam पर लगा दो साल का बैन, जानिए क्यों..

आपको बता दें कि आखिरी वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट मैच 13 मार्च को खेला गया. जिसके बाद कोरोना वायरस के कारण मैदान पर सन्नाटा छाया रहा. अब एक लंबे इंतजार के बाद पहला इंटरनेशनल क्रिकेट मैच खेला जाएगा. हालांकि इस वनडे सीरीज में भी खिलाड़ियों को मैदान पर बिना दर्शकों के ही उतरना होगा. इसके अलावा गेंद पर टेस्ट की तरह वनडे में भी सलाइवा का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं. भारतीय समय के अनुसार ये मैच शाम 6:30 बजे खेला जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here