शास्त्री को लेकर विराट कोहली का बयान, बोले- कोच को ट्रोल करने के पीछे है एजेंडा

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने रवि शास्त्री को लगातार ट्रोल किए जाने को लेकर बयान दिया है। कोहली ने रवि शास्त्री के ट्रोल किए जाने के पीछे एजेंडा चलाए जाने की बात कही है।

0
1021
Virat Kohli and Ravi-Shastri

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने रवि शास्त्री को लगातार ट्रोल किए जाने को लेकर बयान दिया है। कोहली ने रवि शास्त्री के ट्रोल किए जाने के पीछे एजेंडा चलाए जाने की बात कही है। कप्तान विराट कोहली ने कहा कि भारतीय कोच इस धारणा से सबसे कम प्रभावित हैं कि वह कप्तान की हां में हां मिलाते हैं।

कोहली ने कहा, शास्त्री ने ‘साहस’ के साथ ‘बिना हेलमेट’ के तेज गेंदबाजों का सामना किया और सलामी बल्लेबाज के रूप में 41 की औसत से रन बनाए जो मौजूदा कोच के आलोचकों को कड़ा जवाब है।

कोहली एक निजी चैनल से बातचीत पर कहा, ‘मुझे लगता है कि इनमें से अधिकांश चीजें एजेंडा से प्रभावित हैं और मुझे नहीं पता कि कोई ऐसा क्यों और किस लिए कर रहा है। लेकिन इस तरह से झूठ को स्वीकार करना एजेंडा से प्रभावित है।

कप्तान विराट कोहली ने कहा, ‘भाग्य से रवि भाई के मामले में वह ऐसे व्यक्ति हैं जो इन चीजों की बिल्कुल परवाह नहीं करते हैं।’ बाएं हाथ के स्पिनर के रूप में आगाज करने वाले शास्त्री ने बाद में भारत के लिए पारी का आगाज भी किया। साल 1985 विश्व सीरीज क्रिकेट में उन्हें ‘चैम्पियन ऑफ चैम्पियंस’ का प्रतिष्ठित पुरस्कार भी मिला है।

विराट कोहली ने मुख्य कोच के समर्थन में दलीलें देते हुए कहा, ’10वें नंबर से सलामी बल्लेबाज के रूप में भेजा गया, उन्होंने 41 के औसत से रन बनाए। वह किसी ऐसे व्यक्ति से परेशान नहीं होने वाले जो घर में बैठकर उनकी ट्रोलिंग कर रहा हो, क्योंकि अगर आप उनके जैसी उपलब्धि हासिल करने वाले व्यक्ति की ट्रोलिंग करना चाहते हैं तो चलिए फिर उन गेंदबाजों का सामना कीजिए, जो उन्होंने किया है वह कीजिए, ऐसा करने के लिए हौसला चाहिए, इसके बाद उनके साथ बहस कीजिए।’

बीते दिनों बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शिकस्त देने के बाद कोहली ने अपने तेज गेंदबाजी आक्रमण को ‘स्वप्निल संयोजन’ बताया। जो किसी भी सतह पर किसी भी तरह के विरोधी को ध्वस्त करने में सक्षम है। ऐसा जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में किया गया। कोहली ने कहा, काफी अधिक प्रतिस्पर्धा के बावजूद तेज गेंदबाजों के बीच सौहार्द है और बिल्कुल भी असुरक्षा नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here