इन दो क्रिकेटरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, KPL  में धीमी बैटिंग करने पर लगा ये आरोप…

रणजी ट्रॉफी और आईपीएल क्रिकेटर सीएम गौतम और कर्नाटक के उनके पूर्व साथी खिलाड़ी अबरार काजी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

0
92
Abrar Qazi and CM Gautam

रणजी ट्रॉफी और IPL क्रिकेटर सीएम गौतम और कर्नाटक के उनके पूर्व साथी खिलाड़ी अबरार काजी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दरअसल, इन दोनों खिलाड़ियों पर Spot Fixing का आरोप है। जानकारी के अनुसार, कर्नाटक प्रीमियर लीग (KPL) में कथित तौर पर सीएम गौतम और अबरार काजी ने स्पॉट फिक्सिंग (Spot Fixing)  के लिए धन लिया था।

गौरतलब है कि बेल्लारी टस्कर्स के कप्तान और कर्नाटक के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज गौतम (CM Gautam) और उनके साथी खिलाड़ी काजी (Abrar Kazi)  को अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया है। ये टीम  केपीएल के पिछले दो सत्र में Spot Fixing  की जांच कर रही है।

अतिरिक्त आयुक्त संदीप पाटिल के हवाले से खबर है कि हमने केपीएल फिक्सिंग मामले में दो और व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि दोनों हुबली बनाम बेल्लारी फाइनल मैच में फिक्सिंग में लिप्त पाए गए थे। हुबली ने वह मैच आठ रन से जीता था। एक अधिकारी ने कहा, उन्हें धीमी बल्लेबाजी के लिये 20 लाख रुपये दिये गए थे।

सीएम गौतम और अबरार ने बेंगलुरू टीम के खिलाफ एक और मैच फिक्स किया था। ‘गौतम इस सीजन में गोवा टीम में और काजी मिजोरम रणजी टीम में शामिल थे। कर्नाटक और गोवा के लिए रणजी ट्रॉफी खेलने के अलावा गौतम ने आरसीबी, मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयरडेविल्स के लिये आईपीएल भी खेला।

गौतम 94 प्रथम श्रेणी मैच खेल चुके हैं और कर्नाटक टीम के नियमित सदस्य रहे हैं। इस साल वह गोवा टीम में शामिल हुए थे। दोनों शुक्रवार से शुरू हो रही सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टूर्नामेंट के लिये अपने अपने प्रदेश की टीम का हिस्सा हैं। इससे पहले बेंगलुरू टीम के खिलाड़ी निशांत सिंह शेखावत को भी इस सप्ताह गिरफ्तार किया गया था।

गिरफ्तार किये गए तीन अन्य व्यक्तियों में बेलागावी पैंथर्स के मालिक भी शामिल है। बेंगलुरू ब्लास्टर्स के गेंदबाजी कोच वीनू प्रसाद और बल्लेबाज विश्वनाथन को भी इस मामले में गिरफ्तार किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here