टैटू के शौकीन विराट कोहली के हर टैटू का है एक खास मतलब, जानने के लिए पढ़ें ये ख़बर…

भारतीय क्रिकेट टीम के आक्रामक और बेहतरीन खिलाड़ी विराट कोहली 5 नवंबर को अपना 31वां जन्मदिन मना रहे हैं। विराट कोहली यूं तो कई चीजों के शौकीन हैं, लेकिन उनका टैटू प्रेम किसी से छिपा नहीं है। विराट के शरीर पर कुल 9 टैटू हैं, जिनका एक खास मतलब है। चलिए जानते हैं विराट के सभी टैटू की खासियत-

0
89

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के आक्रामक और बेहतरीन खिलाड़ी विराट कोहली 5 नवंबर को अपना 31वां जन्मदिन मना रहे हैं। विराट कोहली यूं तो कई चीजों के शौकीन हैं, लेकिन उनका टैटू प्रेम किसी से छिपा नहीं है। विराट के शरीर पर कुल 9 टैटू हैं, जिनका एक खास मतलब है। चलिए जानते हैं विराट के सभी टैटू की खासियत-

Image result for virat kohli tattoo

विराट अपने माता-पिता से बहुत प्यार करते हैं। उन्होंने अपने माता-पिता के सपने को पूरा करने के लिए जी-जान लगा दी और आज वह टीम इंडिया के बेहतरीन खिलाड़ी हैं और क्रिकेटजगत के कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं। विराट ने अपनी दो बाजुओं पर अपने माता पिता का नाम सरोज और प्रेम नाम का टैटू बनवाया हुआ है।

Related image

विराट कोहली भगवान शिव के भक्त हैं। अपनी इसी भक्ति के लिए उन्होंने अपने बाएं बाजू में भगवान शिव का ध्यान लगाते हुए एक टैटू बनवाया हुआ है।

Image result for virat kohli tattoo
विराट बहुत आक्रामक खिलाड़ी हैं, लेकिन उन्होंने अपनी बाएं बाजू पर ही शक्ति का प्रतीक मोनेस्ट्री (मठ) का टैटू बनवाया हुआ है।

Related image

विराट ने 2008 में वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। वह भारत की ओर से वनडे में पदार्पण करने वाले 175वें खिलाड़ी बने। इसलिए उन्होंने एक खास याद के रूप में 175 नंबर का टैटू भी बनवाया हुआ है।

Image result for virat kohli tattoo

साल 2011 में उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में कदम रखा। यहां वह 269वें भारतीय खिलाड़ी बने। इसके साथ ही उन्होंने 269 नंबर का टैटू भी बनवाया हुआ है।

Image result for virat kohli tattoo

विराट कोहली ने आक्रामकता के प्रतीक ट्राइबल आर्ट का टैटू भी बनवाया है।

Image result for virat kohli tattoo

विराट ने दाएं बाजू में राशि का चिन्ह वृश्चिक का टैटू बनवाया है, जो उनकी राशि का प्रतीक है।

बर्थडे स्पेशल: कोहली की बॉडी पर 9 टैटू, जानिए किसका क्या है मतलब

बाएं बाजू पर उन्होंने जापानी समुद्री योद्धा का टैटू बनवाया है। इस टैटू को विराट अपना गुडलक मानते हैं।

Image result for virat kohli tattoo

विराट के बाएं हाथ के कंधे पर ‘गॉड्स आई’ का टैटू है, विराट का ये टैटू देखने की शक्ति का प्रतीक है।

Image result for virat kohli tattoo

विराट ने ओम (ॐ) का टैटू भी बनाया हुआ है। जो जीवन की सार शक्ति का प्रतीक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here