INDvsNZ: तीसरे टी-20 में इतिहास रचेगा भारत ? कुलदीप की होगी वापसी !

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज का तीसरा मुकाबला कल बुधवार 29 जनवरी को दोपहर 12:30 बजे हेमिल्टन के सेडॉन पार्क में खेला जाएगा । अगर भारत तीसरा टी-20 इंटरनेशनल मैच जीत लेता है, तो वह न्यूजीलैंड की धरती पर इतिहास रच देगा । इस मैच में जीत के साथ भारत पहली बार न्यूजीलैंड की धरती पर कीवियों के खिलाफ द्विपक्षीय टी-20 इंटरनेशनल सीरीज फतह कर लेगा ।

0
463
Kuldeep Yadav

नई दिल्ली; भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज का तीसरा मुकाबला कल बुधवार 29 जनवरी को दोपहर 12:30 बजे हेमिल्टन के सेडॉन पार्क में खेला जाएगा । अगर भारत तीसरा टी-20 इंटरनेशनल मैच जीत लेता है, तो वह न्यूजीलैंड की धरती पर इतिहास रच देगा । इस मैच में जीत के साथ भारत पहली बार न्यूजीलैंड की धरती पर कीवियों के खिलाफ द्विपक्षीय टी-20 इंटरनेशनल सीरीज फतह कर लेगा ।

भारत के पास है इतिहास रचने का मौका
बता दें कि न्यूजीलैंड की धरती पर ये इतिहास रहा है कि भारत की टीम वहां एक भी द्विपक्षीय टी-20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज नहीं जीत पाई है। इससे पहले भी भारत दो टी-20 द्विपक्षीय सीरीज खेल चुका है, इन दोनों ही सीरीज में भारत को न्यूजीलैंड से हारना पड़ा था।

ये भी पढ़ेंU19 World Cup 2020: सेमीफाइनल के लिए भारत-ऑस्ट्रेलिया में टक्कर

जानकारी के मुताबिक मौजूदा टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। इसके बाद दूसरे टी-20 मैच में भी 7 विकेट से जीतकर भारत ने न्यूजीलैंड को पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 से बढ़त हासिल कर ली है। भारतीय टीम अभी बेहतरीन फॉर्म में है और 2019 वनडे वर्ल्ड कप के बाद उसने जो पांच टी-20 सीरीज खेली हैं उनमें उसने शानदार प्रदर्शन किया है। इनमें मौजूदा सीरीज भी शामिल है।भारतीय टीम केवल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज नहीं जीत पाई।

हो सकती है कुलदीप यादव की वापसी?
टीम मैनेजमेंट अभी उन खिलाड़ियों के साथ काम कर रहा है जिन्हें सीरीज में अभी तक मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। रवि शास्त्री ने वॉशिंगटन सुंदर पर ध्यान दिया जबकि बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के साथ व्यस्त थे। हालांकि बुधवार को होने वाले मैच मे मौका मिलने की संभावना नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here