T-10 में दिखेगा ‘सिक्सर किंग’ युवराज का जलवा, इस टीम को करेंगे लीड

0
858

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर और ‘सिक्सर किंग’ युवराज सिंह भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके हो, लेकिन क्रिकेट को उन्होंने अलविदा नहीं कहा है। युवी जल्द ही टी-10 खेलते हुए नजर आएंगे। दरअसल, मराठा अरेबियंस ने युवी को आइकन क्रिकेटर के रूप में शामिल किया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) द्वारा मान्यता प्राप्त ये टूर्नामेंट 14 नवंबर से शुरू हो रहा है।

बता दें कि युवी ने इसी साल जून नें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। उनके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का एक कारण ये भी बताया गया ता कि वह दुनिया की सभी लीग में खेलना चाहते थे, लेकिन बीसीसीआई किसी भी सक्रिय क्रिकेटर को विदेशी लीग खेलने की अनुमति नहीं देता है।

ये भी पढ़ें- सौरव गांगुली बने नए BCCI अध्यक्ष, धोनी के संन्यास पर कही ये बात…

2007 के टी-20 वर्ल्ड कप और 2011 के वनडे वर्ल्ड कप में में अहम भूमिका निभाने वाले युवराज ने टी-10 के बारे में कहा, ‘इस नए फॉर्मेट का हिस्सा बनना रोमांचक अनुभव साबित होगा। मैं इस लीग में दुनिया की कुछ बड़ी हस्तियों के साथ खेलने और मराठा अरेबियंस को लीड करने के लिए उत्सुक हूं।’

बता दें कि इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद युवराज ने अपने क्रिकेट प्रेम को जारी रखते हुए ग्लोबल टी-20 कनाडा में टोरंटो नेशनल्स की कप्तानी की थी। ये जुलाई-अगस्त में केला गया था। वहीं, मराठा अरेबियंस की बात करें तो इस टीम ने एंडी फ्लावर को अपना मुख्य कोच चुना है। फ्लावर जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान और इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच भी रह चुके हैं।
.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here