युवराज इस वजह से नहीं मना रहे अपना जन्मदिन, पिता के बयान पर तोड़ी चुप्पी

युवराज ने इस साल जन्मदिन मनाने के बजाय केंद्र सरकार और किसानों के बीच जारी तनाव को जल्द से जल्द खत्म करने की मांग की है।

0
338
Yuvraj Singh Birthday
युवराज इस वजह से नहीं मना रहे अपना जन्मदिन, पिता के बयान पर तोड़ी चुप्पी

New Delhi: टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh Birthday) का आज 39वां जन्मदिन है। वहीं देशभर में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर इस साल उन्होंने अपना जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला लिया है। युवराज ने सोशल मीडिया पर ट्विट करते हुए इस बात की घोषणा की है। उनका कहना है कि किसानों की मांगे (Kisan Andolan) जल्द से जल्द पूरी होनी चाहिए।

17 साल की उम्र में इस क्रिकेटर ने किया था डेब्यू, जानें क्यों लिया संन्यास

युवराज ने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए कहा कि इस साल जन्मदिन मनाने के बजाय हम उम्मीद करेंगे की केंद्र सरकार और किसानों के बीच जारी तनाव जल्द से जल्द खत्म हो जाए। उन्होंने लिखा- ”बर्थडे अपनी इच्छाओं को पूरा करने का मौका होते हैं। बर्थडे को (Yuvraj Singh Birthday) सेलिब्रेट करने की बजाए मैं चाहता हूं कि सरकार और किसानों के बीच चल रही बातचीत का नतीजा निकले।”

इसके साथ ही उन्होंने कुछ दिनों पहले अपने पिता के दिए हुए बयानों को निराशाजनक बताया। युवराज ने लिखा, ‘एक भारतीय होने के नाते मैं अपने पिता योगराज सिंह द्वारा दिए गए बयान से बेहद आहत और दुखी हूं। मैं यहां ये साफ करना चाहता हूं कि ये उनका खुद का बयान है। मेरी विचारधारा उस तरह की नहीं है।’

क्या कहा था युवराज के पिता ने?

हाल ही में योगराज सिंह (Yograj Singh) ने किसानों का समर्थन करते हुए हिंदुओं को लेकर आपत्‍तिजनक टिप्‍पणी की थी। उन्होंने हिंदुओं के लिए ‘गद्दार’ शब्द का इस्तेमाल किया था। जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार करने की मांग भी उठी थी। योगराज सिंह ने केंद्र सरकार से कहा था कि किसान सही मांग कर रहे हैं। योगराज सिंह का दिया हुआ ये भाषण सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

कानून रद्द कराने में डटे किसान, आज हाईवे जाम और टोल प्लाजा फ्री करेंगे

केंद्र सरकार और किसानों में बात बनती नजर नहीं आ रही। आज किसान दिल्ली जयपुर और आगरा हाईवे पर अपना डेरा जमा कर रखने वाले है। साथ ही दिल्ली तक पहुंचने वाले सभी नेशनल हाईवे जाम करने और देशभर में टोल प्लाजा फ्री करने की तैयारी में लगे हुए है। बता दें किसान बिल का विरोध (Farmers Protest 2020) करने के लिए 30 हजार किसान दल अमृतसर से रवाना हुए है, सभी शनिवार शाम तक कुंडली बॉर्डर पहुंचेंगे।

खेल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Sports News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here