युवराज सिंह कर सकते है मैदान पर वापसी, बीसीसीआई को लिखा खत

युवराज ने जून 2019 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था, तब उनके क्रिकेट फैन्स काफी दुखी हुए. लेकिन अब युवी ने रिटायरमेंट से वापसी का मन बना लिया है.

0
373
Yuvraj Singh
रिटायरमेंट से वापसी की तैयारी में युवराज, बीसीसीआई को लिख खत

Delhi: पिछले साल क्रिकेट (Cricket) को अलविदा कह चुके युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने एक बार फिर खेल के मैदान पर वापसी की इच्छा जाहिर की है. इसके लिए युवराज सिंह ने बीसीसीआई (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को एक पत्र लिखा है. आपको बता दें कि युवराज (Yuvi) ने जून 2019 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (International Cricket) से संन्यास लिया था, तब उनके क्रिकेट फैन्स काफी दुखी हुए. लेकिन अब युवी ने रिटायरमेंट से वापसी का मन बना लिया है. और युवी एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर जलवा बिखेरने को तैयार हैं. गौरतलब है कि पिछले 3-4 हफ्तों से युवराज सिंह की वापसी की खबरें आ रही थी. जिसके बाद अब युवराज सिंह ने क्रिकेट में अपनी वापसी को लेकर खुलासा किया है.

IPL 2020 मैच देखने के लिए Disney+ Hotstar ने रखी यह शर्त

युवराज (Yuvraj Singh) ने कहा है कि उन्होंने लॉकडाउन (Lockdown) के समय में पंजाब के युवा क्रिकेटर शुभमन गिल (Shubman Gill) सहित कई खिलाड़ियों के साथ वक्त बिताया. उस समय मुझे काफी अच्छा लगा. युवराज ने कहा कि उस दौरान जब मैनें नेट्स में बल्लेबाजी की तो मैं अपने पुराने लय से बॉल को हिट कर रहा था. जबकि सब जानते हैं कि मैं काफी लंबे समय से क्रिकेट से दूर हूं. इसके अलावा पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (PCA) के सचिव पुनीत बाली ने मुझसे संन्यास से कमबैक के बारे में पूछा. हालांकि मैंने उनके इस सवाल पर काफी विचार किया और 3-4 हफ्तों के बाद मैनें मूड बनाया कि मैं पंजाब के लिए घरेलू टी20 क्रिकेट खेल सकता हूं. हालांकि मुझे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से इसकी मंजूरी का इंतजार है. इस मामले को लेकर युवराज सिंह ने बीसीसीआई के डायरेक्टर सौरव गांगुली को पत्र लिखा है.

चहल की वीडियो पर क्रिस गेल हुए नाराज !, कहा ये…

युवराज सिंह के बयान के बाद तय है कि वो दोबारा क्रिकेट खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. इससे पहले युवी ने ऑस्ट्रेलिया की टी20 क्रिकेट लीग बीग बैश (BBL) और कनाडा टी20 को खेलने की इच्छा जाहिर की. लेकिन बीसीसीआई अपने किसी भी खिलाड़ी विदेशी लीग खेलने की अनुमति नहीं देता है. इस बीच युवराज सिंह ने जो पत्र बीसीसीआई को लिखा है उसमें इन लीग में खेलने का भी जिक्र बताया गया है. टीम इंडिया ने साल 2007 में टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2007) और साल 2011 में वनडे विश्व विजेता बनी थी. इन दोनों टूर्नामेंट में युवराज सिंह ने गेंद और बल्ले से जमकर कमाल दिखाया था. युवराज सिंह टी20 विश्व कप में सबसे सफल भारतीय खिलाड़ी रहे थे, जबकि 2011 के विश्व कप (World Cup 2011) में युवी मैन ऑफ द टूर्नामेंट बने थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here