Sprots Desk: भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज़ यूसुफ पठान ने क्रिकेट (Yusuf Pathan Retirement News) के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है। उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के (Yusuf Pathan Retirement News) जरिए इसकी जानकारी दी। भारत के लिए 57 वनडे और 22 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले यूसुफ ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच मार्च 2012 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था।

यूसुफ ने संन्यास का एलान करते हुए कहा, “मैं अपने परिवार, दोस्तों, प्रशंसकों, टीमों, कोचों और पूरे देश का मुझे सपोर्ट करने और इतना प्यार देने के लिए तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूं।” यूसुफ पठान ने कहा, “मुझे आज भी याद है जब मैंने पहली बार इंडिया की जर्सी पहनी थी। मैंने उस दिन सिर्फ इंडिया की (Yusuf Pathan Retirement News) जर्सी नहीं पहनी थी बल्कि मैंने अपने परिवार, दोस्तों, कोचों और पूरे देश की उम्मीद और अपने ख्वाबों को अपने कंधो पर लिया था। बचपन से ही मेरा जीवन क्रिकेट के बीच में गुज़रा है। मैंने अपने करियर में देश के लिए खेला, घरेलू क्रिकेट में खेला और IPL में भी खेला।”

ये भी पढ़ें: अहमदाबाद टेस्ट में भारत की जीत, 10 विकेट से इंग्लैंड को दी मात

अपने करियर के यादगार पल का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, “इंडिया के लिए वर्ल्ड कप जीतना और सचिन तेंदुलकर को अपने कंधो पर बैठाना मेरे करियर के यादगार पल रहे। अब समय आ गया है कि मैं अपने क्रिकेटिंग जीवन पर फुल स्टॉप लगा दूं।”

World Cup के Final में डेब्यू करने वाले एकमात्र खिलाड़ी यूसुफ पठान

यूसुफ पठान ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना डेब्यू पाकिस्तान के खिलाफ 2007 टी20 विश्व कप के फाइनल मुकाबले में किया था। वो विश्व कप फाइनल में डेब्यू करने वाले और चैंपियन बनने वाले विश्व के इकलौते क्रिकेटर हैं। अपने डेब्यू मैच में उन्होंने आठ गेंदो में 15 रनों की पारी खेली थी।

ये भी पढ़ें: पृथ्वी शॉ ने मैदान में उठाया तूफान, 31 चौके और 5 छक्कों की मदद से ठोके नाबाद 227 रन

कुछ ऐसा रहा यूसुफ पठान का करियर

यूसुफ ने भारत के लिए 57 वनडे मैचों में दो शतक और तीन अर्धशतकों के साथ 810 रन और 33 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा उन्होंने 22 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 236 रन और 13 विकेट हासिल किए। यूसुफ ने IPL के 174 मैचों में 3204 रन और 42 विकेट भी अपने नाम किए।

खेल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Sports News in Hindi  


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here