T20 World Cup 2021, India-Pakistan: मुकाबला होने से पहले पूर्व कप्तान Dhoni ने क्यों लगाई Virat Kohli की क्लास ?

0
1226
T20 World cup 2021
T20 World Cup 2021, India-Pakistan: मुकाबला होने से पहले पूर्व कप्तान Dhoni ने क्यों लगाई Virat Kohli की क्लास ?

T20 World Cup 2021: आज यानी 24 अक्टूबर (24 October) दिन रविवार (Sunday) को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) का पहला सुपर मुकाबला दुबई (Dubai) में होने वाला है। बता दें की आज का पहला मैच इंडिया और पाकिस्तान (India-Pakistan Team) टीमों के बीच होने वाला है । शाम 7 ३० बजे दोनों टीमें आमने सामने होंगी। बता दें दोनों टीम के कैप्टेन विराट कोहली और बाबर आजम ज़ोरो शोरो से मुकाबले के लिए कड़ी महनत और तैयारी कर रहे है।

कप्तान Dhoni ने लगाई Virat Kohli की क्लास

बता दें की मैच होने से पहले टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup) के लिए पूर्व भारतीय कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) को टीम इंडिया (Team India) का मेंटर बनाया गया है और भारत बनाम पाकिस्‍तान मैच से पहले टीम के मेंटर धोनी कप्‍तान विराट कोहली की क्‍लास लेते हुए नजर आए. भारत बनाम पाकिस्‍तान मैच से पहले टीम इंडियाा ने मैदान पर जमकर अभ्‍यास किया और इस दौरान धोनी कोहली को खेल के बारे में टिप्‍स देते हुए नजर आए.

वहीं रोहित शर्मा इस दौरान मुख्‍य कोच रवि शास्‍त्री से भी बात करते हुए नजर आए. भारत बनाम पाकिस्‍तान मैच से पहले धोनी ने अभ्‍यास सत्र में थ्रोडाउन विशेषज्ञ की भूमिका निभाई. धोनी थ्रोडाउन विशेषज्ञ राघवेंद्र, नुवान और दयानंद की मदद करते दिखे.

India-Pakistan ने 8 T20 मुकाबले खेले है-

इससे पहले भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ 8 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जिनमें से 6 में उसे जीत मिली. एक मैच टाई रहा, जबकि एक मैच उसने गंवाया. भारत ने पाकिस्तान से पिछले चारों टी20 मैच जीते हैं। भारत ने एमएस धोनी की अगुआई में 2007 में जोहानिसबर्ग में खेले गये टी20 वर्ल्‍ड कप के फाइनल में पाकिस्तान को 5 रन से हराया था.

Also Read: T20 WC 2021 : कल होगा T20 विश्वकप का सबसे बड़ा मुकाबला, जानें मैच से जुडी कुछ खास बातें 

 

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here