2011 वर्ल्डकप फाइनल मैच फिक्सिंग पर ICC का बयान, कहा ये..

मार्शल ने श्रीलंका के पूर्व खेल मंत्री के उस दावे को भी खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि आईसीसी को फिक्सिंग के आरोपों से संबंधित एक पत्र भेजा गया था.

0
330
Worldcup 2011

Delhi: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की एंटी करप्शन यूनिट (ACU) के जनरल मैनेजर एलेक्स मार्शल ने एक आधिकारिक बयान जारी कर कहा कि 2011 विश्व कप (Worldcup 2011) के फाइनल मुकाबले में फिक्सिंग से जुड़ा उन्हें ऐसा कोई सबूत नहीं मिला है, जिससे इस मैच की जांच हो. ICC का यह बयान श्रीलंका पुलिस के इस मैच के फिक्स होने की जांच बंद करने के बाद आया है.

इंग्लैंड के इस क्रिकेटर की तबीयत खराब, हुआ कोरोना टेस्ट

एलेक्स मार्शल ने कहा, ‘हमें मेन्स 2011 विश्व कप फाइनल मुकाबले (Worldcup 2011) पर शक करने का एक भी कारण नहीं मिला. इस मैच के फिक्स होने की खबर सामने आने के बाद आईसीसी इंटीग्रिटी यूनिट ने इस मामले को देखा. लेकिन हमारे सामने ऐसा कोई भी सबूत पेश नहीं किया गया, जो इस मैच के फिक्स होने की बात का समर्थन करे.’

मार्शल ने श्रीलंका के पूर्व खेल मंत्री के उस दावे को भी खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि आईसीसी को फिक्सिंग के आरोपों से संबंधित एक पत्र भेजा गया था. मार्शल ने कहा कि श्रीलंका के पूर्व खेल मंत्री की तरफ से इस मामले से जुड़ा आईसीसी को पत्र भेजने का कोई रिकार्ड नहीं मिला है. ICC मैच फिक्सिंग के आरोपो को गंभीरता से लेती है. लेकिन इस मैच के फिक्स होने का एक भी प्रमाण नहीं है.

आपको बता दें कि श्रीलंका के पूर्व खेल मंत्री महिंदानंदा ने आरोप लगाया था कि श्रीलंका ने 2011 विश्व कप का फाइनल मुकाबला भारत को बेच दिया था. उन्होंने साफ-साफ कहा था कि टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला फिक्स था. हालांकि, पूर्व क्रिकेटर कुमार संगाकारा और महेला जयावर्धने ने महिंदानंदा के इन आरोपो को सिरे से खारिज किया था. फाइनल मुकाबले में शतक लगाने वाले महेला जयावर्धने ने तो फिक्सिंग की बात को बकवास बताया था.

7 साल बाद श्रीसंत की मैदान पर वापसी, टीम में मिला मौका

2011 विश्व कप के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका ने महेला जयावर्धने के नाबाद 103 रनों की बदौलत 50 ओवर में 274 रन बनाए थे. इसके जवाब में शून्य पर पहला विकेट खोने के बावजूद भारत ने 48.2 ओवर में छह विकेट से मैच जीत लिया था. भारत के लिए गौतम गंभीर ने 97 और एमएस धोनी ने 91* रनों की पारियां खेली थीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here