विराट कोहली को मिली पैटरनिटी छुट्टी, ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच से लौटेंगे वापस

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद बीसीसीआई से छुट्टी मांगी थी। जिसे बोर्ड ने स्वीकार कर लिया है।

0
290
Virat Kohli Paternity Leave
विराट कोहली को मिली पैटरनिटी छुट्टी, ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच से लौटेंगे वापस

New Delhi: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद बीसीसीआई से छुट्टी मांगी थी। जिसे बोर्ड ने स्वीकार कर लिया है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने सोमवार को अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद विराट कोहली को पितृत्व अवकाश (Virat Kohli Paternity Leave) देने की स्वीकृति दी है। अब कोहलीऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे।

पहली बार फाइनल में पहुंची दिल्ली, अब चैम्पियन टीम से होगी टक्कर

बीसीसीआई की तरफ से आधिकारिक बयान जारी कर बताया गया कि 26 अक्‍टूबर को सेलेक्‍शन कमेटी की मीटिंग हुई थी। इस मीटिंग के दौरान विराट कोहली की तरफ से बताया गया था कि वो एडिलेड में होने वाले पहले टेस्‍ट मैच के बाद वापस देश लौटना चाहते हैं। ऐसे में उनकी पत्‍नी की प्रेगनेंसी को देखते हुए विराट को पहले टेस्‍ट के बाद वापस लौटने की इजाजत दे दी गई है।

दरअसल विरोट की पत्नी अनुष्‍का शर्मा (Anushka Sharma) मां बनने वाली है। इसीलिए विराट ने पहले टेस्ट के बाद बीसीसीआई से छु्ट्टी मांगी (Virat Kohli Paternity Leave) थी। इसी कार से बीसीसीआई ने उन्हें पैटरनिटी लीव दी है। वहीं बीसीसीआई ने सीमित ओवरों की टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को पैर की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण शुरुआत में टेस्ट टीम में जगह नहीं मिलने के बाद अब टीम में शामिल किया गया है।

आईपीएल ट्रॉफी पर लिखे ‘यत्र प्रतिभा अवसर प्राप्नोति’ का मतलब क्या होता है!

भारत ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 27 नवंबर से दोनों देशों के बीच पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। फिर चार दिसंबर से तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत होगी। फिर दो प्रैक्टिस मैच के बाद 17 दिसंबर से भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच एडिलेड में पहला टेस्‍ट मैच खेला जाएगा। 21 दिसंबर को इस मैच के खत्‍म होने के बाद विराट वापस रवाना हो जाएगी।

खेल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Sports News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here