ICC की टेस्ट रैंकिंग जारी, इस खिलाड़ी को पीछे छोड़ नंबर 1 बनें विराट कोहली…

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को बड़ी उपलब्धि मिली है। आईसीसी की रैंकिंग में एक बार फिर से विराट कोहली नंबर 1 पर हैं।

0
1257
Virat Kohli

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को बड़ी उपलब्धि मिली है। आईसीसी की रैंकिंग में एक बार फिर से विराट कोहली नंबर 1 पर हैं। दरअसल, खिलाड़ियों की नई रैंकिंग में कोहली 928 अंकों के साथ इस बार भी प्रथम स्थान पर पहुंचे हैं। गौरतलब है कि विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़ दिया है।

उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ पाकिस्तान के खिलाफ कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे, लिहाजा अब वह 923 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। जानकारी के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान और इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच हाल ही में खेली गई सीरीज खत्म होने के बाद ICC ने खिलाड़ियों की रैंकिंग जारी की है।

ICC द्वारा जारी की गई इस रैंकिंग में बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। इस रैंकिंग में भारत के मयंक अग्रवाल टॉप-10 से बाहर होकर 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

हालांकि, टॉप-10 में भारत के ही तीन खिलाड़ी हैं। भारत की ओर से विराट कोहली शीर्ष पर पहुंचे, वहीं चेतेश्वर पुजारा चौथे और अजिंक्य रहाणे 6ठे स्थान पर हैं।

टेस्ट रैंकिंग में सबसे बड़ा फायदा ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को मिला है। वॉर्नर तिहरा शतक के साथ दो मैचों में 400 से अधिक रन बनाकर पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं इस लिस्ट में दोहरा शतक जड़ने वाले जो रूट सातवें और ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लबुशाने 8वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

बात करें गेंदबाजों की तो, इस बार भी ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस की बादशाहत बरकरार है। वे 900 अंकों के साथ पहले पायदान पर हैं। कमिंस के बाद रबाडा, जेसन होल्डर, नील वैग्नर और जसप्रीत बुमराह टॉप-5 में काबिज हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here