UP सरकार ने भारतीय खेल कुश्ती को लिया गोद, 170 करोड़ का करेगी निवेश

0
709
Indian Sports Wrestling
यूपी सरकार ने बड़ा फैसला करते हुए भारतीय कुश्ती को गोद ले लिया है।

[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”यह खबर सुनें”]

Indian Sports Wrestling: उत्तर प्रदेश ने कुश्ती को बड़ी सौगात दी है। यूपी सरकार ने बड़ा फैसला करते हुए भारतीय कुश्ती को गोद ले लिया है। बता दें कि सरकार इस फैसले के तहत कुश्ती फेडरेशन की मदद करेगी। वैसे ही जैसे ओडिशा (Odisha) हॉकी की मदद करता है।

170 करोड़ का निवेश करेगी यूपी सरकार

आपको बता दें कि यूपी सरकार ने ये अहम फैसला लिया है कि वह कुश्ती को पूरी तरह समर्थन करेगी। कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष ब्रजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) ने बताया कि, सरकार के इस फैसले के अंतर्गत कुश्ती (Indian Sports Wrestling) के समर्थन में 2032 ओलंपिक तक 170 करोड़ निवेश करेगी।

ओडिशा से ली कुश्ती समर्थन की प्रेरणा

डब्ल्यूएफआई के अधिकारी ने कहा उन्होंने ओडिशा से प्रेरणा लेकर यूपी सरकार से कुश्ती फेडरेशन की मदद करने की गुजारिश की थी। उन्होंने कहा कि, इतना छोटा राज्य होने के बावजूद ओडिशा इतने शानदार तरीके से हॉकी का समर्थन कर रहा है तो इतना बड़ा राज्य होने के बाद उत्तर प्रदेश कुश्ती का समर्थन क्यों नहीं कर सकता। हमने उनसे संपर्क किया और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसे स्वीकार कर लिया।

कुश्ती को पहले से ही है टाटा मोटर्स को समर्थन

डब्ल्यूएफआई ने 2018 में कुश्ती को टाटा मोटर्स का साथ मिला। जिसमें टाटा मोटर्स ने कुश्ती के समर्थन में 12 करोड़ का योगदान दिया। सिंह ने कहा कि, उत्तर प्रदेश सरकार की इस मदद से भारतीय पहलवानों को भी विदेशों में ट्रेनिंग दौरे मिल सकेंगे।

Read Also: सुल्तानपुर का नाम बदलने की तैयारी में योगी सरकार, जानें क्या होगा नया नाम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here