U19 World Cup 2020: सेमीफाइनल के लिए भारत-ऑस्ट्रेलिया में टक्कर

भारत अंडर-19 टीम मौजूदा वर्ल्ड कप में असानी से क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया है। भारत ने ग्रुप-ए मे अजेय रहते हुए अंतिम-8 में प्रवेश कर लिया है। मंगलवार को उसकी भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया से है। सेनवेस पार्क पर खेले जाने वाले इस मैच में खास बात यह है कि खिताब के दो प्रबल दावेदारों में से एक टीम वर्ल्ड कप की खिताबी दौड़ से बाहर हो जाएगी।

0
665
India Team

नई दिल्ली: भारत अंडर-19 टीम मौजूदा वर्ल्ड कप में असानी से क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया है। भारत ने ग्रुप-ए मे अजेय रहते हुए अंतिम-8 में प्रवेश कर लिया है। मंगलवार को उसकी भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया से है। सेनवेस पार्क पर खेले जाने वाले इस मैच में खास बात यह है कि खिताब के दो प्रबल दावेदारों में से एक टीम वर्ल्ड कप की खिताबी दौड़ से बाहर हो जाएगी।

फॉर्म में है टीम इंडिया
भारत ने अभी तक सबसे ज्यादा चार बार अंडर-19 वर्ल्ड कप जीता है। उसके बाद कोई टीम है, तो वह है ऑस्ट्रेलिया। ऑस्ट्रेलिया ग्रुप-ए में दूसरे स्थान पर है। उसे एक हार मिल चुकी है। जबकि भारतीय टीम अभी तक कोई भी मैच नही हारी है। इससे भारत को इस मैच में आत्मविश्वास मिलेगा।

भारत को अपने ग्रुप मे सबसे प्रतिस्पर्धी टीम न्यूजीलैंड के रूप में मिली थी। इस मैच में भारत ने डकवर्थ लुइस नियम से जीत हासिल की थी और अपने बल्लेबाजी के मजबूत होने की पुष्टि की थी। इस मैच मे सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने( 57) और दिव्यांश सक्सेना ने (52) रन बनाए थे । जायसवाल ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले मैच में भी अर्धशतक जमाया था । बाएं हाथ का यह बल्लेबाज बेहतरीन फॉर्म में हैं और टीम की बल्लेबाजी का दारोमदार अपने कंधों पर लिए हुए हैं ।

गेंदबाज कर रहे हैं कमाल

गेंदबाजों की बात करें तो लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने जापान और न्यूजीलैंड के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी की थी। अथर्व अंकोलेकर ने भी कीवी टीम के खिलाफ उनका अच्छा साथ दिया था। इन के अलावा तेज गेंदबाजी में कार्तिक त्यागी भारतीय आक्रमण के मुख्य चेहरे हैं ।

टीमें (संभावित):

भारत अंडर-19 टीम: प्रियम गर्ग (कप्तान), यशस्वी जयासवाल, तिलक वर्मा, दिव्यांश सक्सेना, ध्रुव चंद जुरेल (विकेटकीपर/उप-कप्तान), शाश्वत रावत, सिद्देश वीर, शुभांग हेग्डे, रवि बिश्नोई, आकाश सिंह, कार्तिक त्यागी, अर्थव अंकोलेरकर, कुमार कुशाग्र (विकेटकीपर), सुशांत मिश्रा, विद्याधर पाटिल.

ऑस्ट्रेलिया अंडर-19 टीम: मैकेंजी हार्वी (कप्तान), कूपर कोनली, ओलिवर डेविस, सैम फैननिंग, जैक फ्रेसर मैक्गर्ग, लाचलान हियर्ने, कौरे कैली, लियम मार्शल, टॉड मर्फी, पैट्रिक रोवे, तनवीर सांघा, लियाम स्कॉट, ब्रैटली सिम्पसन, कोनोर सोली, मैथ्य विलियंस ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here