बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ओलंपिक (Tokyo Olympics) के सेमी फाइनल में पहुंच गई है। दूसरे ओलंपिक में आखिरी 4 में जगह बनाई है। सीधे गेम में 21-13, 22-20 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। 2016 रियो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीता था। ऐसे में वे बैडमिंटन में दो मेडल जीतने वाली भारत की पहली खिलाड़ी बन जाएंगी।

बता दें टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जापान की अकाने यामागुची को 2-0 से हराकर सेमीफाइनल में एंट्री ली है। यामागुची को 56 मिनट तक चले मुकाबले में 21-13, 22-20 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

सेमीफाइल में किसके साथ होगा मुकाबला

31 जुलाई को सेमीफाइनल में ताई जू यिंग या रतनाचोक इंतानोन से होना है। महिला सिंगल्स के दूसरे सेमीफाइनल में दो चीनी खिलाड़ियों चेन यूफेई और ही बिंगजाओ के बीच मुकाबला होना है। बिंगजाओ ने जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

किसकी बराबरी का मौका

अब तक ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ी में सिर्फ सुशील कुमार ने मेडल जीता है। लेकिन इस बार ये मेडल पीवी सिंधु के हाथ लग सकता है। सुशील ने 2008 में बीजिंग ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता था2012 लंदन ओलंपिक में उन्होंने सिल्वर मेडल पर कब्जा किया। 

Also Read: भारत का दूसरा मेडल हुआ पक्का, लवलीना ने दिखाया कमाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here