हॉकी में भारत ने न्यूजीलैंड को 3-2 से दी मात, टोक्यो ओलिंपिक का आज दूसरा दिन

टोक्यो ओलिंपिक का आज दूसरा दिन है। दूसरे दिन देश कई खेलों में हिस्सा लेगा जिनमें से कुछ मेडल मैच भी शामिल है।

0
366
Tokyo Olympics 2021
टोक्यो ओलिंपिक का आज दूसरा दिन है। दूसरे दिन देश कई खेलों में हिस्सा लेगा जिनमें से कुछ मेडल मैच भी शामिल है।

Sports: टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympics 2021) का आज दूसरा दिन है। दूसरे दिन देश कई खेलों में हिस्सा लेगा जिनमें से कुछ मेडल मैच भी शामिल है। मेडल राउंड भी आज को ही आयोजित होगा। 10 मीटर एयर पिस्टल के अलावा तीरंदाजी, हॉकी, जुडो, टेबल टेनिस, बॉक्सिंग, बैडमिंटन और टेबल टेनिस में भी भारत चुनौती पेश करेगा।

Tokyo Olympics के दौरान हॉकी में भारत ने जीत दर्ज की है। न्यूजीलैंड को 3-2 से हरा दिया है। इस जीत का श्रेय हरमनप्रीत को जाता है। एक गोल से पिछड़ने के बाद भारत ने गोलकीपर पी आर श्रीजेश के शानदार प्रदर्शन मदद से वापसी की और टोक्यो ओलंपिक में जीत के साथ शुरुआत की। न्यूजीलैंड को 3 पेनाल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन कोशिश नाकाम रही।

बता दें निशानेबाजी में भारत की शुरुआत खराब थी। पहली बार ओलंपिक (Tokyo Olympics 2021) में खेल रही दुनिया की नंबर एक निशानेबाज इलावेनिल 626.5 के स्कोर के साथ 16वें और चंदेला 621.9 अंक के साथ 50 निशानेबाजों में 36वें स्थान पर रहीं। चीन की कियान वांग ने इन खेलों का पहला स्वर्ण पदक जीता जिन्होंने ओलंपिक रिकॉर्ड के साथ 251.8 स्कोर करके पहला स्थान हासिल किया।

9 : 51 AM : शूटर सौरभ चौधरी ने अपने पहले 10 शॉट्स में शानदार प्रदर्शन करते हुए 100 में से 95 अंक हासिल किए।

9 : 45 AM : भारतीय टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल ने पुरुष सिंगल्सस के पहले राउंड के मैच में उज़्बेकिस्तान के डेनिस को पहले सेट में 6-4 से मात दे दी

9: 40 AM : 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट शुरु हो चुका है जिसमें शूटर भारत के सौरभ चौधरी और अभिषेक वर्मा चुनौती पेश कर रहे हैं।

9: 20 AM : टेबल टेनिस के मिक्‍स्‍ड डबल्‍स इवेंट में मनिका बत्रा और अचंत शरत कमल की हार के साथ भारतीय चुनौती खत्म हो गई।

9: 05 AM : चीनी ताइपे ने दूसरे गेम में भी मनिका बत्रा और अचंत शरत कमल की जोड़ी को 11-6 से हरा दिया है। इस मुकाबले में भारतीय जोड़ी एकतरफा हार की ओर बढ़ रही है।

Also Read: Team India पर कोरोना का कहर, क्या डरहम नहीं जा पाएंगे ऋषभ पंत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here