गोल्ड मेडल से दो कदम दूर भारतीय महिला हॉकी टीम, ऑस्ट्रेलिया के लिए दिवार बनी थी Savita Punia

पुरुष हॉकी सेमीफाइनल में हारने के बाद सबकी निगाह महिला हॉकी टीम Tokyo Olympics 2020 पर टिकी हुई है।

0
286
Tokyo Olympics 2020
पुरुष हॉकी सेमीफाइनल में हारने के बाद सबकी निगाह महिला हॉकी टीम Tokyo Olympics 2020 पर टिकी हुई है।

Tokyo Olympics 2020: पुरुष हॉकी सेमीफाइनल में हारने के बाद सबकी निगाह महिला हॉकी टीम पर टिकी हुई है। पूरा देश इन बेटियों की जीत की दुआ कर रहा है। भारतीय महिला हॉकी टीम अपने सेमीफाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना के साथ मुकाबला करेगी। ये मैच 3:30 बजे शुरु होगा।

बता दें महिला हॉकी टीक ओलंपिक गोल्ड मेडल (Tokyo Olympics 2020) से दो कदम दूर है। हालांकि इससे पहले अर्जेंटीना का सामना करना होगा। वैसे तो भारतीय महिला हॉकी टीम यहां तक पहुंचने के लिए तीन बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की टीम को 1-0 से करारी हार दे चुकी है।

सविता पुनिया का शानदार प्रदर्शन

सेमीफाइनल में पहुंचने से पहले ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए कड़े मुकाबले में भारतीय महिला टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। गोल कीपर सविता पुनिया Savita Punia ने मैच में आग लगा दी थी। सविता पूनिया के इस प्रदर्शन की वजह से उन्हें ग्रेट वॉल ऑफ इंडिया के नाम से नवाजा जा रहा है।

दुआओं का दौर जारी

भारतीय महिला टीम के लिए देश और उनके परिवार में दुआओं का सिलसिला शुरु हो गया है। कई परिवार अपनी बेटियों के लिए प्रार्थना कर रहे है। लगातार जीत मिलने के साथ ही भारतीय टीम की रैंकिंग में भी काफी सुधार देखने को मिला रहा है। विश्व रैंकिंग में भारतीय महिला टीम 7वें स्थान पर पहुंच गई है। 

Also Read: Tokyo Olympics 2020: Lovlina Borgohain सेमिफाइनल में हारी, ब्रॉन्ज मेडल हुआ पक्का

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here