Tokyo Olympic: हॉकी में पुरुषों का जलवा तो महिलाओं ने रच दिया इतिहास

0
294
Tokyo Olympic
टोक्यो ओलंपिक के हॉकी में पुरुषों के बाद महिलाओं ने भी भारत के गौरव को बढ़ाया है। टोक्यों ओलंपिक के 11वें दिन भारतीय महिलाओं इतिहास रच दिया है।

Tokyo Olympic: टोक्यो ओलंपिक के हॉकी में पुरुषों के बाद महिलाओं ने भी भारत के गौरव को बढ़ाया है। टोक्यों ओलंपिक के 11वें दिन भारतीय महिलाओं इतिहास रच दिया है। भारत की हॉकी खिलाड़ी रानी रामपाल की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को क्वार्टर फाइनल में 1-0 से हरा दिया है। साथ सेमीफाइनल में भी जगह बना ली है। अगर वह पदक हासिल करने में कामयाब हुईं तो, भारत में इतिहास रचेंगी।

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) में 11वें दिन भारत का गौरव बढ़ाने वाली महिला हॉकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से हरा दिया, साथ ही सेमीफाइनल में भी अपनी जगह बनाई। गौरव की बात तो ये है कि, आज भारत एथलेटिक्स में भी अपना इतिहास रच रहा है।

डिस्कस थ्रो के फाइनल में उतरेंगी कमलप्रीत कौर

भारतीय हॉकी खिलाड़ी कमलप्रीत कौर टोक्यो ओलंपिक के डिस्कस थ्रो फाइनल में उतरेंगी। आज पूरा भारत उनसे पदक जीतने की उम्मीद लगा रहा है। अगर वे पदक लाने में कामयाब रहीं तो भारत भारत एथलेटिक्स (Athletics) में भी इतिहास रचेगा। साथ ही वे एथलेटिक्स में मेडल लाने वाली पहली महिला बन जाएंगी।

अपनी टीम की जीत बोलीं रानी रामपाल-

ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से हराने के बाद भारतीय एथलेटिक्स रानी रामपाल बोलीं कि, मुझे अपनी टीम पर गर्व है। हमने खुदसे वादा किया था, कि जा जाान लगाकर खेलेंगे और हमने ये कर दिखाया। साथ ही रानी बोलीं किु मुझे यकीन नहीं हो रहा कि, हम जीत गये और सबने हमारे लिए तालियां बजाई। आगे सेमीफाइनल में भी हम पूरी जान लगाकर खेलेंगे।

Read Also: Hardik Pandya ने गाया इस देश का राष्ट्रगान, वीडियो वायरल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here