Sports Desk: भारत और इंग्लैंड (IND VS ENG 2ND TEST) के बीच चेन्नई के चेपक मैदान पर 13 फरवरी से दूसरा टेस्ट मैच खेला जाना है। बता दें कि इंग्लैंड की टीम ने पहले ही दूसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग 11 में चार बदलाव करने का ऐलान कर दिया है। टीम इंडिया में भी दूसरे टेस्ट में दो बदलाव देखने को मिल सकते हैं। दूसरे टेस्ट में अक्षर पटेल का खेलना पूरी तरह से तय है। भारत की तरफ (IND VS ENG 2ND TEST) से जो संकेत मिले हैं उनके मुताबिक दूसरे टेस्ट में अक्षर पटेल (Akshar Patel) को डेब्यू का मौका मिलेगा। इसके अलावा कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को टीम में वॉशिंगटन सुंदर की जगह मौका मिल सकता है। बतौर ऑलराउंडर को सुंदर ने अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन सुंदर फिलहाल तीसरे स्पिन गेंदबाज की भूमिका में खरे उतरते हुए दिखाई नहीं दे रहे हैं इसलिए उनके खेलने की संभावना काफी कम है।

हार्दिक पांड्या को मिल सकती है जगह

इसके अलावा टीम में बदलाव की संभावना बेहद कम है। हालांकि मैच से पहले हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को भी काफी प्रैक्टिस करते हुए देखा गया है। अगर पिच (IND VS ENG 2ND TEST) स्पिनर्स के लिए ज्यादा मददगार रहती है जो टीम जसप्रीत बुमराह के अलावा तीन स्पिनर्स को मौका दे सकती है.। ऐसी स्थिति में हार्दिक पटेल पांचवें गेंदबाज की भूमिका निभा सकते हैं। पांड्या के खेलने से टीम का बल्लेबाजी क्रम भी काफी मजबूत हो जाएगा।

ये भी पढ़े: BCCI के नए फिटनेस टेस्ट में ये खिलाड़ी हुए फेल, जानिए अब क्या होगा आगे…

रोहित शर्मा का खेलना तय

ओपनिंग जोड़ी के लिए कप्तान विराट कोहली पहले ही रोहित शर्मा और शुभमन गिल पर भरोसा जता चुके हैं। सीरीज की शुरुआत में ही विराट कोहली ने कहा था कि बतौर ओपनर रोहित शर्मा और शुभमन गिल को खुद को साबित करने का पूरा मौका दिया जाएगा। इन दोनों के खेलने की स्थिति में मयंक अग्रवाल को बाहर ही बैठना पड़ेगा। विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर रिषभ पंत ही प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे। रिषभ पंत ने पहले टेस्ट में 91 रन की शानदार पारी खेली थी। पंत की विकेटकीपिंग हालांकि उतनी अच्छी नहीं है लेकिन अब उनका प्लेइंग 11 का हिस्सा होना तय है।

ये भी पढ़े: INDvsENG: जब बीच मैदान पर अंपायर पर चिल्ला पड़े कोहली, उसके बाद जो हुआ…

ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

Team India: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अंजिक्य रहाणे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर/कुलदीप यादव, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा।

खेल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Sports News in Hindi  


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here