NIKE की जगह अब टीम इंडिया को मिला ये नया किट स्पॉन्सर…

टीम इंडिया को अब नया किट स्पॉन्सर मिल गया है। BCCI ने पोशाक की स्पॉनसशिप के लिए अब MPL के साथ करार किया है।

0
161
Team India Kit Sponsor
NIKE की जगह अब टीम इंडिया को मिला ये नया किट स्पॉन्सर

New Delhi: टीम इंडिया को अब नया किट स्पॉन्सर (Team India Kit Sponsor) मिल गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की टॉप काउंसिल के एक सदस्य ने सोमवार को इसकी पुष्टि की कि बीसीसीआई (BCCI) ने पोशाक की स्पॉनसशिप के लिए अब MPL के साथ करार किया है। ऑनलाइन गेम की कंपनी मोबाइल प्रीमियर लीग (Mobile Premier League) को अगले तीन साल के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का नया किट स्पॉन्सर बना लिया गया है।

पीवी सिंधु का चौंकाने वाला ट्वीट, लिखा ‘I RETIRE’

टीम इंडिया की किट स्पॉन्सर (Team India Kit Sponsor) गेमिंग कंपनी ने नाइकी की जगह ली है। एमपीएल मेन्स, वुमन, इंडिया टीम ए और अंडर-19 टीम की जर्सी स्पॉन्सर करेगी। एमपीएल हर एक मैच के लिए 65 लाख रुपए देगी। वहीं मिली जानकारी के अनुसार बीसीसीआई को सामान की बिक्री से रॉयल्टी के तौर पर 10 प्रतिशत हिस्सा मिलेगा।

बता दें कि इससे पहले नाइकी टीम इंडिया का किट स्पॉन्सर करता था। नाइकी के साथ 2016 से 2020 तक 370 करोड़ रुपए का करार था। साथ ही वह 30 करोड़ की रॉयल्टी भी देती थी। नाइकी के साथ ये करार सितंबर में खत्म हो गया था। नाइकी प्रति मैच करीब 88 लाख रुपए देता था। वहीं इस बार मैच के लिए 61 लाख रुपए तय किए गए थे।

इन युवा खिलाड़ियों ने मचाया आईपीएल में धमाल

इस साल एमपीएल (Mobile Premier League) के अलावा प्यूमा और एडिडास (Adidas And PUMA) ने भी किट स्पॉन्सरशिप के लिए बीड पत्र लिए थे, लेकिन उन्होंने बीड नहीं भरे थे। उनका ये मानना था कि क्योंकि कोरोना के संक्रमण के चलते बेस प्राइज और कम होना चाहिए था।

खेल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Sports News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here