टी20 वर्ल्ड कप से पहले आस्ट्रेलिया के खिलाफ तैयार है टीम इंडिया, केएल राहुल की हुई वापसी

0
93
Team India
Team India

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। बता दे की इस सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के लिए यह सीरीज काफी अहम होने वाली है, क्योंकि इस सीरीज से दोनों टीमें 2022 टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन तैयार करेंगी।

कप्तान रोहित और केएल राहुल करेंगे ओपनिंग

मोहाली में पहले टी20 में भारत के लिए केएल राहुल और कप्तान रोहित शर्मा पारी की शुरुआत करेंगे। राहुल ने इंजरी के बाद टीम में वापसी की है। लेकिन सभी जानते हैं कि वह इस फॉर्मेट के स्पेशल खिलाड़ी हैं और अपने दम पर टीम इंडिया को मैच भी जिता सकते हैं। 2022 एशिया कप में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले विराट कोहली तीन नंबर पर खेलते नजर आएंगे।

दिनेश कार्तिक को मिलेगा मौक

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय टीम मैनेजमेंट दिनेश कार्तिक को मौका देना चाहेगा। ऐसे में ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना मुश्किल नजर आ रहा है। चौथे स्थान पर सूर्यकुमार यादव, और  पांचवे नंबर पर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और छह नंबर पर विकेटकीपर बैट्समैन दिनेश कार्तिक खेलते दिखाई दे सकते हैं।

बॉलरो की होगी अहम भूमिका

इस सीरीज में स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल को मौका मिलने की उम्मीद है। रवींद्र जडेजा चोट की वजह से इस सीरीज और टी20 विश्व कप से पहले ही बाहर हो चुके हैं। ऐसे में उनकी जगह अक्षर को मौका मिलने की पूरी संभावना है। तेज गेंदबाजी में हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की तिकड़ी एक्शन में दिखेगी।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here