टल सकता है T20 विश्व कप 2020, जानिए क्यों

0
457
T20 Worldcup 2020

Delhi: मंगलवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) के अध्यक्ष अर्ल एडिंग्स (Earl Eddings) ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस साल चल रही कोरोना महामारी के कारण T20 विश्वकप (T20 World Cup) आयोजित करना ‘अवास्तविक’ होगा. इससे पहले अधिकारियों ने कहा था कि वो निर्धारित तिथियों पर टूर्नामेंट करने का एक तरीका निकाल रहे हैं. लेकिन वायरस से संबंधित चिंताओं के कारण यात्रा प्रतिबंधों के साथ टूर्नामेंट के लिए जगह बनाना मुश्किल होगा.

मैं सुशांत की सुसाइड पर दुख जाहिर करने की स्थिति में नहीं – धोनी

एडिंग्स (Earl Eddings) ने कहा ” यहां अभी तक हमने इसे टूर्नामेंट (T20 World Cup) का टालने का एलान नहीं किया है. 16 देशों को ऑस्ट्रेलिया में लाना और फिर मुकाबले करवाना. ये सब कुछ ऐसे समय में करना पड़ेगा जब सभी देश कोरोना महामारी से जूझ रहे हैं और लगातार केस आ रहे हैं. ऐसे में मुझे लगता है कि ये अवास्तविक होगा कि हम ऐसा करे. अब ये और मुश्किल होता जा रहा है.”

अपने सेलेक्शन पर टीम इंडिया के पूर्व कोच कर्स्टन का खुलासा

अंतरिम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और टी 20 विश्व कप के प्रमुख निक हॉकले आईसीसी अगले महीने तक अंतिम निर्णय ले सकती है. उन्होंने कहा, “हमें एक शानदार स्थानीय आयोजन समिति मिली है, जो हर कार्यक्रम की तैयारी में व्यस्त है ऐसे में जल्द ही फैसला लिया जा सकता है.”

बता दें कि टूर्नामेंट का आयोजन 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच होने वाला है. इससे पहले भारत मेें होने वाली दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग यानी इंडियन प्रीमियर लीग भी कोरोना वायरस के चलते टाली जा चुकी है. इसके साथ ही तमाम तरह की बातें भी सामने आ चुकी हैं जिसमें आयोजन को लेकर कहा गया है. ऐसे में अगर टी20 वर्ल्ड कप नहीं होता है तो आईपीएल के लिए नया विंडो खुल जाएगा जिसके आसार ज्यादा लग रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here