धोनी के बाद सुरश रैना ने भी क्रिकेट से लिया संन्यास, कहा ये..

रैना ने भारत के लिए 18 टेस्ट, 226 वनडे और 78 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। इस बीच उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 7000 से ज्यादा रन बनाए हैं।

0
372
Suresh Raina
धोनी के बाद सुरश रैना ने भी क्रिकेट से लिया संन्यास, कहा ये..

Delhi: पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahindra Singh Dhoni) के बाद अनुभवी भारतीय बल्लेबाज सुरश रैना (Suresh Raina) ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (Cricket) को अलविदा कह दिया है। साल 2005 में वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले उत्तर प्रदेश के इस क्रिकेटर (Raina) मिडिल ऑर्डर में तेज-तर्रार बल्लेबाजी, कामचलाऊ स्पिन गेंदबाजी और अपनी जबर्दस्त फील्डिंग के चलते काफी चर्चा में रहे हैं। रैना (Suresh Raina Retired) ने भारत के लिए 18 टेस्ट, 226 वनडे और 78 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। इस बीच उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 7000 से ज्यादा रन बनाए हैं। सुरेश रैना ने टेस्ट क्रिकेट में 768 रन बनाए। इसमें एक शतक और 7 अर्धशतक शामिल रहे। वनडे अंतरराष्ट्रीय में रैना के नाम 5615 रन दर्ज हैं, जिसमें 5 शतक और 36 अर्धशतक शामिल हैं। रैना का वनडे में बेस्ट स्कोर नाबाद 116 रन रहा। 78 टी-20 में रैना ने कुल 1605 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं।

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने लिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास

क्रिकेटर सुरेश रैना ने अपने ऑफिशियरल इंस्टाग्राम से केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, अंबाती रायडू, कर्ण शर्मा और मोनू सिंह के साथ एक तस्वीर शेयर की। इस तस्वीर को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन दिया- यह आपके साथ खेलना काफी प्यारा रहा महेंद्र सिंह धोनी। पूरे दिल से गर्व के साथ, मैं आपकी इस यात्रा में शामिल होना चाहता हूं। शुक्रिया भारत। जय हिंद।

T20 Worldcup और Women T20 Worldcup की तारीख का ऐलान

आपको बता दें कि सुरेश रैना और महेंद्र सिंह धोनी फिलहाल आईपीएल 2020 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के ट्रेनिंग कैंप के लिए चेन्नई में हैं। इन दोनों खिलाड़ियों ने एक साथ सोशल मीडिया के जरिये स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिटायरमेंट का ऐलान किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here