सुनील गावस्कर के जन्मदिन पर जानिए उनसे जुड़ी कुछ खास बातें

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar Birthday) आज अपना 71वां जन्मदिन मना रहे हैं। वर्ल्ड क्रिकेट में ‘लिटिल मास्टर’ के नाम से हैं मशहूर।

0
381
Sunil Gavaskar Birthday

New Delhi: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar Birthday) आज अपना 71वां जन्मदिन मना रहे हैं। वर्ल्ड क्रिकेट में ‘लिटिल मास्टर’ के नाम से मशहूर गावस्कर क्रिकेट वर्ल्ड के महान सलामी बल्लेबाजों में से एक हैं। गावस्कर (Sunil Gavaskar Birthday) का जन्म 1949 में मुंबई में हुआ था। अपने बल्लेबाजी से गावस्कर ने दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों का सामना किया था।

एशिया कप टी20 रद्द होने पर पाकिस्तान का जवाब, कहा ये..

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar Birthday) टेस्ट क्रिकेट में 10 हजार रन का आंकड़ा पार करने वाले पहले बल्लेबाज बने थे। वहीं भारत के लिए सबसे पहले 100 टेस्ट मैच खेलने वाले क्रिकेटर भी गावस्कर ही थे। लंबे वक्त तक गावस्कर के नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 34 शतक बनाने का रिकॉर्ड भी रहा, जिसे सचिन तेंदुलकर ने तोड़ा था।

जन्मदिन के दिन मोहम्मद कैफ ने ली ‘Sourav Ganguly’ से चुटक

गावस्कर को आज उनके जन्मदिन पर सोशल मीडिया पर जमकर बधाई मिल रही है। आईसीसी (ICC) से लेकर बीसीसीआई (BCCI) साथ ही कई फैंस हैं जो गावस्कर को उनके जन्मदिन पर उन्हें बधाई दे रहे है।

बता दें कि गावस्कर ने 1974 में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी और वेस्टंडीज दौरे में अपनी पहली ही टेस्ट सीरीज में 774 रन जड़ डाले थे, जो 46 साल बाद आज भी एक रिकॉर्ड है। गावस्कर ने उस सीरीज में 4 शतक और 3 अर्धशतक जड़े थे। इसके बाद गावस्कर जल्द ही क्रिकेट इतिहास के महानतम बल्लेबाजों में शामिल हो गए और 1983 में वर्ल्ड चैंपियन भी बन गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here