Asia Cup के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान से भिड़ेगा श्रीलंका, कौन पड़ेगा किस पर भारी?

0
355
Pakistan Vs Sri Lanka
Pakistan Vs Sri Lanka

Pakistan Vs Sri Lanka: एशिया कप (Asia Cup) के फाइनल मुकाबले में आज श्रीलंका (Sri Lanka) का सामना पाकिस्तान (Pakistan) से होगा। दुबई के क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले पर दुनिया भर के क्रिकेट फैन्स की निगाहें रहेंगी। श्रीलंका की टीम छठी बार इस खिताब को जीतने उतरेगी वहीं पाकिस्तान भी पूरी कोशिश करेगा की वह तीसरी बार इस ट्राफी को उठाए। बता दें की अभी दो दिन पहले ही श्रीलंका ने सुपर-4 के मुकाबले में पाकिस्तान को शानदार अंदाज में पटखनी दी थी जिसके चलते उसके हौसले पहले से काफी बुलंद हैं।

कौन पड़ेगा किस पर भारी

वहीं अगर देखा जाए तो श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच अबतक कुल 22 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए है। इस दौरान श्रीलंका ने 9 मैच में बाजी मारी, तो दूसरी तरफ पाकिस्तान ने 13 मैचों में जीत हासिल की है। अगर सिर्फ एशिया कप के मैचों की बात की जाए तो दोनों टीमों के बीच अबतक 16 मैच खेले गए है। इस दौरान श्रीलंका की टीम ने 11 बार जीत हासिल की। और वहीं पाकिस्तान ने सिर्फ 5 मुकाबले जीते हैं। लिहाजा एशिया कप में श्रीलंका का पलड़ा ज्यादा भारी नजर आ रहा है।

टॉस की अहम भूमिका

पाकिस्तान के दोनों स्पिनर गेंदबाज शादाब खान और बाएं हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज ने भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। दुबई में हालांकि टॉस की भूमिका अहम रहती है। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को नुकसान होता है। पाकिस्तान का वैसे भी पहले बल्लेबाजी करते हुए प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। उसने भारत और श्रीलंका के खिलाफ जो मैच गंवाए उसमें उसने पहले बल्लेबाजी की थी। देखना दिल्चस्प होगा आज एशिया कप का खिताब कौन अपने नाम करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here