पंजाब ने हैदराबाद को दी मात, 12 रन से हराया

0
261
SRH vs KXIP
किंग्स इलेलव पंजाब ने शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रनों से मात दे दी। हैदराबाद ने पंजाब को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया था।

Dubai: किंग्स इलेलव पंजाब ने शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रनों से मात (SRH vs KXIP) दे दी। हैदराबाद ने पंजाब को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया था और 20 ओवरों में सात विकेट पर 125 रनो पर रोक दिया था। इस आसान से लक्ष्य को हैदराबाद हासिल नहीं कर सकी और एक गेंद पहले ही 114 रनों पर ऑल आउट हो गई। एक समय हैदराबाद मैच जीतती (SRH vs KXIP) दिख रही थी लेकिन पंजाब ने बाजी पूरी तरह से पलट दी। 

प्लेऑफ को ध्यान में रख कर भिड़ेंगे पंजाब-हैदराबाद, किसकी होगी जीत किसकी हार?

हैदराबाद के लिए डेविड वार्नर ने 35 रन बनाए। विजय शंकर ने 25 रन (SRH vs KXIP) बनाए।बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर पहली पारी खेलने उतरी पंजाब के लिए कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। निकोलस पूरन पंजाब के सर्वोच्च स्कोरर रहे। उन्होंने नाबाद 32 रन बनाए। लोकेश राहुल ने 27 रन बनाए। क्रिस गेल 20 रन में ही ठेर हो गए। 

पंजाब के बल्लेबाज 7 विकेट पर 126 रन ही बना सके, लेकिन उसके गेंदबाजों ने अपने अनुशासित प्रदर्शन से मैच का पासा पलट दिया, सनराइजर्स (IPL 2020) ने आखिरी 7 विकेट 14 रनों के भीतर गंवा दिए और पूरी टीम 19.5 ओवरों में 114 रनों पर आउट हो गई। इसके बाद मनीष पांडे और विजय शंकर की जोड़ी पर जिम्मेदारी आई। लेकिन 33 रन जोड़ने के बाद मनीष पांडे (15) को क्रिस जॉर्डन की गेंद पर लॉन्ग ऑफ पर मौजूद सब्स्टीट्यूट जे सुचित ने लपका। 100 के स्कोर पर पर चौथा विकेट गिरा। इसे बाद विजय शंकर (26) भी टिक नहीं पाए। 110 के स्कोर पर 5वां विकेट गिरा। शंकर को अर्शदीप सिंह की गेंद पर कप्तान राहुल ने कैच किया। 

चेन्नई प्लेऑफ की रेस से बाहर, मुंबई ने 10 विकेट से हराया

जेसन होल्डर (5) भी कुछ नहीं कर पाए। जॉर्डन (IPL 2020) को यह विकेट मिला। अगली गेंद पर उन्होंने राशिद खान (0) को कैच कराया। 112 रनों पर 7 विकेट गिर गए। आखिरी ओवर में 14 रनों की दरकार थी। संदीप शर्मा और प्रियम गर्ग क्रीज पर थे। अर्शदीप ने इस ओवर में संदीप को कैच कराया. इसके बाद प्रियम गर्ग (3) भी दबाव झेल नहीं पाए। पांचवीं गेंद पर खलील रन आउट हुए और हैदराबाद की पारी सिमट गई। 

खेल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Sports News in Hindi  


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here