भारतीय टीम के इस खिलाड़ी ने की सबसे ज्यादा कमाई, टॉप-5 से रोहित बाहर

एक तरफ विराट पीछे चल रहे है तो वहीं दूसरी तरफ वन-डे फॉर्मेट में उप-कप्तान रोहित शर्मा इस बार टॉप-5 से बाहर है।

0
328
Sports News in Hindi
एक तरफ विराट पीछे चल रहे है तो वहीं दूसरी तरफ वन-डे फॉर्मेट में उप-कप्तान रोहित शर्मा इस बार टॉप-5 से बाहर है।

New Delhi: भारतीय टीम में टॉप पर रहने वालों की बात आती है तो सबसे पहले विराट कोहली (Sports News in Hindi) का नाम सामने आता है। लेकिन इस बार कई खिलाड़ियों बेहतरीन प्रदर्शन करके विराट को पीछे छोड़ दिया है। इस बार जारी हुई सूची में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Sports News in Hindi) के लिए ज़्यादा बेहतर संकेत नहीं मिले। 

2022 के IPL में होगी 10 टीमें, जानें किसने खरीदी 2 टीम

एक तरफ विराट (Virat Kohli) पीछे चल रहे है तो वहीं दूसरी तरफ वन-डे फॉर्मेट में उप-कप्तान रोहित शर्मा इस बार टॉप-5 से बाहर है। 2020 में खिलाड़ियों की कमाई की ये सूची उनको बीसीसीआई से मिली सैलरी के आधार पर जारी की गई है। इस लिस्ट के लिहाज़ से तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) टॉप पर आ गए है। साथ ही आपको बता दें विराट से आगे बुमराह चल रहे हैं।

विराट कोहली (Virat Kohli) ने 2020 में भारत की ओर से साल 3 टेस्ट, 9 वनडे और 10 टी20 मैच खेले है। तो वहीं बुमराह सबसे ज्यादा मैच फीस हासिल करने वाले भारतीय क्रिकेटर रहे। दिलचस्प बात यह है कि कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच पैटरनिटी लीव लेने की वजह से नहीं खेल पाए थे। अगर कोहली ये मैच खेलते तो उनकी साल की कुल मैच फीस 1.44 करोड़ रुपए हो जाती। लेकिन 1.29 करोड़ ही रह गई। 

एडिलेड टेस्ट में टीम इंडिया की करारी हार, 45 साल का तोड़ा रिकॉर्ड

इस लिस्‍ट में तीसरे स्‍थान पर ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) काबिज हैं, जिन्‍होंने 96 लाख रुपए की कमाई की। जडेजा ने दो टेस्‍ट, 9 वनडे और चार टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। जडेजा भी एक करोड़ रुपए का आंकड़ा पार कर जाते, लेकिन चोटिल होने की वजह से ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टी20 इंटरनेशनल मैच में नहीं खेल पाए थे।

खेल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Sports News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here