BCCI के विभिन्न पदों के नामांकन की आखिरी तारीख, नए अध्यक्ष होंगे सौरव गांगुली !

इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का बीसीसीआई (Board of Control for Cricket in India) का अध्यक्ष बनना लगभग तय हो गया है। हालांकि, इस पद के लिए बृजेश पटेल का नाम आगे चल रहा था।

0
829
Sourav ganguly

इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का बीसीसीआई (Board of Control for Cricket in India) का अध्यक्ष बनना लगभग तय हो गया है।

हालांकि, इस पद के लिए बृजेश पटेल का नाम आगे चल रहा था। वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह नए सचिव निर्वाचित हो सकते हैं। इसके अलावा बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष और वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर के छोटे भाई अरुण धूमल नए कोषाध्यक्ष निर्वाचित हो सकते हैं।

बता दें कि सोमवार को बीसीसीआई के विभिन्न पदों के लिए नामांकन भरने की आखिरी तारीख है, माना जा रहा है कि कई दिनों से जारी लॉबिंग के बाद सभी उम्मीदवार निर्विरोध चुने जा सकते हैं।

बीसीसीआई के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार सौरव गांगुली ने चुनाव से पहले कहा, ‘यह कुछ अच्छा करने का सुनहरा मौका है, क्योंकि ऐसे समय में बोर्ड की कमान संभाल रहा हूं जब उसकी छवि काफी खराब हुई है।’

मालूम हो कि पूर्व कप्तान सौरव गांगुली क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के अध्यक्ष हैं। गौरतलब है कि पहले बृजेश को एन श्रीनिवासन के समर्थन के लिहाज से अध्यक्ष पद का दमदार दावेदार माना जा रहा था। लेकिन, गांगुली के नाम पर सहमति के बाद श्रीनिवासन की दावेदारी खत्म हो गई।

बता दें कि अगर सौरव गांगुली बीसीसीआई के नए अध्यक्ष बने, तो उनका कार्यकाल अगले साल 2020 तक होगा। दरअसल गांगुली पांच साल से बंगाल क्रिकेट के अध्यक्ष हैं।

नियमों के अनुसार, बोर्ड में 6 साल तक किसी पद पर रहने के बाद उन्हें कूलिंग ऑफ (आराम) दिया जाएगा। हालांकि बोर्ड में कोई भी सदस्य 9 साल तक किसी पद पर रह सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here