IND vs SA 1st ODI: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला वनडे हारा भारत, नही काम आ सकी संजू सैमसन की धुंआधार पारी

0
325

IND VS SA ODI: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में भारत को 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, भारत के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने 63 गेंदों पर नाबाद 86 रनों की पारी खेली, लेकिन इसके बावजूद भारतीय टीम निर्धारित 40 ओवर में 8 विकेट पर महज 240 रन बना सकी। साउथ अफ्रीका के 249 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत बेहद खराब रही। टीम इंडिया के ओपनिंग बैट्समैन शिखर धवन और शुभमन गिल सस्ते में आउट हो गए। इसके अलावा ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ भी कुछ खास नहीं कर सके।

संजू सैमसन और श्रेयस अय्यर ने खेली शानदार पारी

हालांकि, श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन ने भारत के लिए शानदार पारी खेली, लेकिन भारतीय टीम को जीत नहीं दिला सके। श्रेयस अय्यर ने 37 गेंदों पर 50 रन बनाए। वहीं ईशान किशन ने 37 गेंदों पर 20 रन जबकि ऋतुराज गायकवाड़ ने 42 गेंदों पर 19 रनों का योगदान दिया। साउथ अफ्रीका के लिए कगिसो रबाडा ने 8 ओवर में 36 रन देकर 2 विकेट चटकाए। जबकि लुंगी एंगिडी को 3 कामयाबी मिली। इसके अलावा वेन पर्नेल, केशव महाराज और तबरेज शम्सी को 1-1 सफलता मिली।

मिलर और क्लासेन ने पलटा मैच

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम ने 40 ओवर में 4 विकेट पर 249 रन बनाए। इस तरह भारतीय टीम को पहला मैच जीतने के लिए 40 ओवर में 250 रन का लक्ष्य मिला था। साउथ अफ्रीका के लिए उनके मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज डेविड मिलर और हेनरी क्लासेन ने शानदार पारी खेली। डेविड मिलर ने 63 गेंदों पर 75 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 5 चौके और 3 छक्के लगाए। वहीं, हेनरी क्लासेन ने 65 गेंदों पर 74 रन की शानदार पारी खेली। हेनरी क्लासेन ने अपनी पारी के दौरान 6 चौके और 2 छक्के लगाए। इसके अलावा क्विंटन डीकॉक ने 54 गेंदों पर 48 रन और जानेमन मलान ने 42 गेंदों पर 22 रनों की पारी खेली।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here