IND vs BAN: टेस्ट मैच देखने कोलकाता आएंगी शेख हसीना, लंच में शामिल हैं ये व्यंजन

भारत- बांग्लादेश के बीच कोलकाता में 22 नवंबर से शुरू होने वाले डे-नाइट टेस्ट मैच में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भी शामिल होंगी। 'कैब' ने हसीना के लंच में कई प्रकार के व्यंजनों की व्यवस्था की है।

0
1046
saurav ganguly and sheikh hasina

भारत- बांग्लादेश के बीच कोलकाता में 22 नवंबर से शुरू होने वाले डे-नाइट टेस्ट मैच में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भी शामिल होंगी। हसीना के अलावा इस मैच को देखने के लिए कई हस्तियां भी कोलकाता पहुंचेंगी।

दरअसल, बीसीसीआई के नवनिर्वाचित अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने शेख हसीना को न्यौता भेजा था, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है। इसी के साथ हसीना के ग्रैंड वेलकम की तैयारी में बंगाल क्रिकेट बोर्ड (CAB)  जुट गया है।

जानकारी के अनुसार, लंच के लिए 50 पकवान के नाम तय कर लिए गए हैं। वहीं दूसरी ओर मैच का टॉस गोल्ड की कॉइन से होगा, जबकि सिल्वर कॉइन चिन्ह के रूप में मेहमानों को भेंट किया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री के लिए कैब ग्रैंड रिसेप्शन आयोजित करने वाला है। उनके लंच में सबसे खास मशहूर हिल्सा मछली, पाब्डा (मछली), भेटकी (मछली), दाब चिंग्री प्रमुख रूप से शामिल हैं।

हसीना के लिए पारंपरिक बंगाली खाने भी परोसे जाएंगे। जैसे- शुक्तो, आलू पोस्तो, रोस्टेड कॉलीफ्लॉवर, चनार डालना, पुलाव चटनी आदि। इसके अलावा चिकन और मटन के कई डिशेज भी शामिल होंगे।

मेहमान टीम की प्रधानमंत्री शेख हसीना के लंच में चिकन और मटन के भी कई डिशेज शामिल होंगे। इसके लिए कैब स्टाफ एक फाइव स्टार होटल के स्टाफ से मिलकर तैयारी कर रहा है। हसीना के लंच में क्या- आइटम शामिल होंगे इस पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली अंतिम निर्णय लेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कैब (बंगाल क्रिकेट बोर्ड) शेख हसीना को एक स्पेशल साड़ी भी गिफ्ट करेगा। गौरतलब है कि भारतीय टीम कोलकाता में पहला डे-नाइट टेस्ट मैच  खेलेगी।

बता दें कि बांग्लोदश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के अलावा भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी टेस्ट मैच में शामिल होने का न्योता है। इस मैच में पूर्व भारतीय टेस्ट कप्तानों को भी न्योता दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here