संजू सैमसन बने राजस्थान के कप्तान, स्टीव स्मिथ को किया रिलीज

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (IPL 2021) के लिए राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने संजू सैमसन (Sanju Samson) को अपना कप्तान चुना है।

0
273
IPL 2021
संजू सैमसन बने राजस्थान के कप्तान, स्टीव स्मिथ को किया रिलीज

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (IPL 2021) के लिए राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने संजू सैमसन (Sanju Samson) को अपना कप्तान चुना है। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) समेत कई खिलाड़ियों के कॉन्ट्रैक्ट को रिन्यू नहीं किया गया है। IPL 2021 के ऑक्शन से पहले IPL की सभी आठ टीमों ने अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट को जारी कर दिया है। स्मिथ की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स UAE में खेले गए पिछले IPL में आखिरी स्थान पर रही थी। स्मिथ ने सभी 14 लीग मैच खेले और 311 रन बनाए। टीम के खराब प्रदर्शन के कारण उनकी कप्तानी की काफी आलोचना हुई थी।

ये भी पढ़े: ‘आज से ब्रिसबेन का नाम पंत नगर’ सहवाग ने कुछ इस तरह खुशी की जाहिर… 

कोरोना वायरस महामारी की वजह से इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) का 13वां सीजन UAE में खेला गया था। राजस्थान के पास स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर जैसे बड़े नाम शामिल थे। बावजूद इसके राजस्थान का परफॉर्मेंस काफी खराब रहा था। हालांकि, टीम की शुरुआत काफी अच्छी हुई थी, लेकिन उसके बाद राजस्थान का सफर आठवें स्थान पर खत्म हुआ।

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के मालिक मनोज बदाले ने एक बयान में कहा, ”IPL के विस्तार के साथ कप्तानी पूरे साल का जिम्मा हो गया है और ऐसे में भारतीय कप्तान होना जरूरी है।” उन्होंने कहा, ”संजू ने रॉयल्स के लिए ही डेब्यू किया था और पिछले आठ साल में उसकी प्रगति देखना सुखद रहा है। वो 2021 में टीम की कप्तानी के लिए सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं।”

ये भी पढ़े: IPL 2021: CSK से हरभजन सिंह का सफर हुआ खत्म, सुरेश रैना पर भी लटकी तलवार

वहीं, स्टीव स्मिथ का करार राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के साथ अक्टूबर 2020 में खत्म हो गया था। IPL 2018 से पहले रॉयल्स ने सिर्फ स्मिथ को टीम में बरकरार रखा था और 12.5 करोड़ रुपये का करार किया था। उन्हें कप्तान भी बनाया गया था, लेकिन दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में गेंद से छेड़खानी विवाद के बाद उन्हें पद छोड़ना पड़ा था। भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया (Australia) में हाल ही में हुई सीरीज में स्मिथ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके।

खेल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Sports News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here