विंबलडन को सानिया मिर्ज़ा का अलविदा… इंस्टाग्राम पर भावुक पोस्ट शेयर कर जताया आभार

0
342
Sania Mirza Last Match
Sania Mirza Last Match

Sania Mirza Last Match: भारत में टेनिस की बात करने पर सानिया मिर्ज़ा का नाम सबसे पहले ज़हन में आता है। सानिया मिर्ज़ा वो नाम हैं जिन्होंने बुलंदियों से लेकर विवादों तक के सभी सफर को तय किया है। लेकिन अब उनको चाहने वाले लोग उन्हें विंबलडन में आखिरी बार खेलते हुए देखने के बाद फिर नहीं देख पाएंगे।

सानिया मिर्ज़ा ने विंबलडन में अपना आखिरी मुकाबला खेलने के बाद विदाई की घोषणा कर दी है। उन्होंने इंस्टाग्राम के जरिए भावुक पोस्ट शेयर करते हुए अपने आखिरी मुकाबले की घोषणा की।

सानिया मिर्ज़ा ने अपनी पोस्ट में लिखा, “खेल आपसे मानसिक, शारीरिक और भावनात्मक रूप से बहुत कुछ ले लेता है। जीत और हार, कड़ी मेहनत और कड़ी हार के बाद ऐसी रातें होती हैं जब नींद नहीं आती लेकिन ये आपको बदले में इतना कुछ देता है कि कई दूसरी नौकरियाँ आपको नहीं दे सकती हैं। इसके लिए मैं आभारी हूं।”

अपनी पोस्ट में उन्होंने (Sania Mirza Last Match) आगे लिखा “आंसू और ख़ुशी, लड़ाई और संघर्ष, हमने जो कुछ भी किया वो सब क़ीमती नज़र आता है जब अंत में देखते हैं। विंबलडन में खेलना और पिछले 20 सालों से यहां जीतते आना मेरे लिए सम्मान की बात की है। मुझे आपकी याद आएगी।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sania Mirza (@mirzasaniar)

सानिया मिर्जा को अपने करियर के आख़िरी विंबलडन में अपने आखिरी मिक्स्ड डबल्स मैच के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था।

सानिया मिर्ज़ा 6 ग्रैंड स्लैम ख़िताब जीत चुकी हैं, जिनमें तीन मिक्सड डबल्स ख़िताब हैं हालांकि वे विंबलडन में मिक्सड डबल्स कभी नहीं जीत सकी। उन्होंने साल 2009 ऑस्ट्रेलियाई ओपन और 2012 फ्रेंच ओपन महेश भूपति के साथ जीता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here