Sports Desk:भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट (Virat Kohli vs Sachin Tendulkar) कोहली भी डिप्रेशन से गुजर चुके हैं। दरअसल, उन्होंने खुद बताया है कि साल 2014 में इंग्लैंड दौरे के दौरान वह डिप्रेशन के शिकार थे। हाल ही में उन्होंने खुलासा किया कि जब वो डिप्रेशन में थे तो पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर ने उनकी मदद की थी। उन्होंने बताया कि मानसिक स्वास्थ्य के विषय पर तेंदुलकर से हुई बातचीत ने उनको एक नयी दिशा दी। अब सचिन ने इसपर रिएक्ट किया है। सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट (Virat Kohli vs Sachin Tendulkar) कर कहा है कि अपनी सफलता और इस तरह के व्यक्तिगत अनुभवों को शेयर करने के आपके फैसले पर मुझे गर्व है।

ये भी पढ़े: शाकिब अल हसन ने टेस्ट सीरीज से वापस लिया नाम, जानें क्या है बड़ी वजह

सचिन तेंदुलकर ने कहा, “विराट कोहली अपनी सफलता और इस तरह (Virat Kohli vs Sachin Tendulkar) के व्यक्तिगत अनुभवों को शेयर करने के आपके फैसले पर मुझे गर्व है। इन दिनों सोशल मीडिया पर लगातार युवाओं को आंका जा रहा है। हजारों लोग उनके बारे में बोलते हैं लेकिन उनसे कोई बात नहीं करता है। हमें उन्हें सुनने और सलाह देने की जरूरत है।”

सचिन ने की थी विराट कोहली की मदद

ये भी पढ़े: मोटेरा स्टेडियम के दीवाने हुए भारत-इंग्लैंड के खिलाड़ी, इस खिलाड़ी ने तारीफ़ में कही ये बड़ी बात

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के कमेंट्रेटर और पूर्व खिलाड़ी मार्क निकोल्स के साथ बातचीत में कहा, “मैंने सचिन से इस बात को लेकर बात की थी। उन्होंने मुझे सलाह दी थी कि हमें नकारात्मक भावों से लड़ने की कोई जरुरत नहीं है। आपको इस तरह के भावों को नजरअंदाज करना सीखना होता है। अगर आप इन नकारात्मक भावों से लड़ने की या इनके बारे में ज्यादा सोचने की कोशिश करेंगे तो ये और मजबूत होती जाती हैं। उनकी ये सलाह मेरे बहुत काम आयी और मुझे इस मुश्किल वक्त से उबरने में भी मदद मिली।”

खेल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Sports News in Hindi  


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here