चेन्नई हुई प्लेऑफ की दौड़ से बाहर, राजस्थान रॉयल्स ने बनाई जगह

0
198
RR vs MI
राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को मात दी। हालांकि चार बार की चैंपियन टीम के प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाओं पर फर्क नहीं पड़ा है।

IPL 2020: रविवार रात के मैच आखिरी वक्त में काफी रोमाचंक (RR vs MI) बन गया था। राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को हरा दिया। हालांकि चार हालांकि चार बार की चैंपियन टीम के प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाओं पर इससे कोई फर्क नहीं पड़ा है। टीम (RR vs MI) को अपने बाकी बचे चार मैचों में सिर्फ एक जीतना है और वह प्लेऑफ में पक्की हो जाएगी। 

बैंगलोर के खिलाफ उतरेगी चेन्नई, जानिए आंकड़े क्या कहते हैं

सीएसके ने 12 मैच खेले हैं और उसे 8 में हार (RR vs MI) का सामना करना पड़ा। चेन्नई के फिलहाल 8 अंक हैं और उसके दो मैच बचे हुए हैं। अगर वह अपने दो मैच जीत भी जाती है तो उसके अंक 12 ही रहेंगे। राजस्थान की टीम मुंबई के खिलाफ अगर अपना मुकाबला हार जाती, तो उसके भी 8 ही अंक होते ऐसे में चेन्नई के पास प्ले ऑफ के लिए अन्य टीमों पर निर्भरता बची रहती, लेकिन ऐसा हो नहीं सका।

चेन्नई की टीम इससे पहले तक आईपीएल (IPL 2020) में जब भी खेली, प्ले ऑफ तक जरूर पहुंची, लेकिन इस बार वह कोई कारनामा नहीं कर पाई। वह तीन बार की विजेता और पांच बार की उपविजेता रहीं है। 13 सालों के आईपीएल इतिहास में पहली बार चेन्नई प्ले ऑफ की रेस से बाहर हो गई है। आपको बता दें टॉप 3 में शामिल सभी टीमों- मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर- के 14-14 अंक हैं और प्लेऑफ की जगह पक्की करने के लिए उन्हें सिर्फ एक जीत की दरकार है। हालांकि उसके बिना भी वे अंतिम चार में पहुंच सकती हैं लेकिन कोई टीम ऐसा खतरा नहीं लेना का सोचेगी। 

प्लेऑफ को ध्यान में रख कर भिड़ेंगे पंजाब-हैदराबाद, किसकी होगी जीत किसकी हार?

बता दें कि मुंबई ने 11 मैच खेले हैं और 7 में जीत दर्ज (IPL 2020) की है, मुंबई 14 अंकों के साथ आगे है। वहीं दिल्ली भी इतने अंकों और मैचों के साथ दूसरे स्थान पर है, वह नेट रन रेट के मामले में मुंबई से पीछे है। तीसरे स्थान पर आरसीबी है। उसने भी 11 मैच खेले हैं 14 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है। चौथे स्थान के लिए कोलकाता, पंजाब, राजस्थान और हैदराबाद के बीच मैच खेला जाएगा। पंजाब, हैदराबाद और कोलकाता के अभी तीन-तीन मैच बचे हैं और अंकों की बात की जाए तो चेन्नई से आगे हैं। राजस्थान रॉयल्स को न सिर्फ अपने दोनों मैच जीतने होंगे, बल्कि बाकी मैचों में अनुकूल परिणाम भी लाना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here