IPL 2020: पंजाब के मयंक ने खेली धमाकेदार पारी, लेकिन राजस्थान से टीम को मिली हार

आईपीएल-13 के मैच में राजस्थान ने किंग्स इलेवन पंजाब को 4 विकेट से हरा दिया। पंजाब के मयंक अग्रवाल ने 50 गेंदों पर 106 रन की दमदार पारी खेली।

0
256
RR Beats KXIP
IPL 2020: पंजाब के मयंक ने खेली धमाकेदार पारी, लेकिन राजस्थान से टीम को मिली हार

Sharjah: रविवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईपीएल-13 के रोमांचक मैच में राजस्थान ने किंग्स इलेवन पंजाब को 4 विकेट से हरा (RR Beats KXIP) दिया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने टॉस जीतकर पंजाब के खिलाफ पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब ने 20 ओवरों में दो विकेट खोकर 223 रन बनाए। राजस्थान ने 19.3 ओवरों में इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।

शुभमन गिल की जबर्दस्त बल्लेबाजी के दम पर जीता केकेआर

राजस्थान के लिए संजू सैमसन (Sanju Samson) ने 42 गेंदों पर 85 रन बनाए। सैमसन की पारी में चार चौके और सात छक्के शामिल (RR Beats KXIP) रहे। कप्तान स्टीव स्मिथ ने 27 गेंदों पर सात चौके और दो छक्कों की मदद से 50 रन बनाए। राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) ने 31 गेंदों पर 53 रन बना राजस्थान को जीत दिलाई। उन्होंने अपनी पारी में सात छक्के मारे। विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान की तरफ से स्टीव स्मिथ और जोस बटलर ने पारी की शुरुआती की।

बटलर के आउट होने के बाद संजू सैमसन के साथ मिलकर स्मिथ ने प्रहार जारी रखा और 6 ओवर में 69 रन जोड़ डाले। राजस्थान की टीम को जीत के लिए तीन ओवर में 50 से ज्यादा रन बनाने थे। संजू सैमसन आउट हो गए थे और राहुल तेवतिया स्ट्रगल कर रहे थे। जिसके बाद राहुल ने मैच का रुख राजस्थान की ओर मोड़ दिया और 5 छक्के ठोके।

इससे पहले पंजाब के मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने 50 गेंदों पर 106 और केएल राहुल (KL Rahul) ने 54 गेंदों पर 69 रन की दमदार पारी खेली। टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी पंजाब ने शुरुआत से ही आक्रामक रवैया अपनाया और दोनों ने चौके छक्‍कों की बारिश कर दी। मयंक अग्रवाल का यह आईपीएल में पहला शतक और सर्वोच्च स्कोर भी है। इससे पहले उनका सर्वोच्च स्कोर 89 रन था जो उन्होंने इसी सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बनाए थे। वहीं कप्तान राहुल ने पिछले मैच में शतक जमाया था ।

मयंक अग्रवाल ने 45 गेंदों पर शतक जड़ा। वह आईपीएल में सबसे तेज शतक जड़ने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। मयंक अग्रवाल और केएल राहुल के बीच हुई 183 रन की साझेदारी आईपीएल इतिहास में किंग्‍स इलेवन पंजाब की दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है। 2011 में एडम गिलक्रिस्‍ट और शॉन मार्श के बीच 202 रन की साझेदारी हुई थी, जबकि 2013 में शॉन मार्श और अजहर महमूद के बीच 148 रन की साझेदारी हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here