कप्तानी छोड़ सकते है Virat Kohli, क्या Rohit Sharma होंगे नए कप्तान ?

विराट कोहली T20 World Cup के बाद कप्तानी छोड़ सकते हैं। विराट की जगह रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपने पर चर्चा चल रही है।

0
226
team india captain
विराट कोहली T20 World Cup के बाद कप्तानी छोड़ सकते हैं। विराट की जगह रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपने पर चर्चा चल रही है।

विराट कोहली T20 World Cup के बाद कप्तानी छोड़ सकते हैं। विराट (Virat Kohli) की जगह रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपने पर चर्चा चल रही है। भारतीय क्रिकेट टीम (Team India Captain) के अंदर व्हाइट बॉल क्रिकेट के लिए अगले कुछ समय में एक बड़ा बदलाव हो सकता है। अब देखना होगा कि अगर रोहत को कप्तान बना दिया जाएगा तो वे टीम को किस तरह से संभालने वाले है? 

कप्तानी की जिम्मेदारी ?

बता दें 32 साल के कोहली (Team India Captain) सभी तरह से भारतीय टीम  की कप्तानी कर रहे हैं और एक सफल कप्तान भी रहे हैं। हालांकि कुछ समय से भारत को उतनी सफलता हासिल नहीं हो रही जितनी पहले हो रही थी। कहा जा सकता है कि ये फैसला इसलिए लिया जा रहा है। रोहित शर्मा के साथ कप्तानी की जिम्मेदारियों को शेयर करने का फैसला किया है। पिछले कुछ महीनों में रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट के साथ इस मुद्दे पर लंबी बातचीत की है।

रोहित ने कितनी बार दिलाया IPL का खिताब

एक तरफ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को 5 बार IPL का खिताब दिला चुके हैं। तो वहीं दूसरी तरफ कोहली ने बतौर कप्तान अब तक एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है इसके अलावा वे IPL का खिताब भी नहीं जीत पाए। रोहित लिमिटेड ओवरों में टीम की कप्तानी संभालते हैं।

कोहली ने कप्तानी कब संभाली थी

जानकारी के मुताबिक, कोहली (Virat Kohli) पिता बनने के बाद बल्लेबाजी पर फोकस कर सकते है, क्योंकि विराट का कहना है कि उन्हें बल्लेबाजी पर फोकस करने और दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बनने के लिए फिर से मेहनत करने की जरूरत है। 2014 में महेंद्र सिंह धोनी के बाद भारतीय टीम को कप्तान बने थे। 2017 में महेंद्र सिंह धोनी ने सभी फॉर्मेट में कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था।  

Also Read: IPL 2021: आईपीएल की टीमों में हुआ फेरबदल, जानिए किस-किस की हुई एंट्री

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here