New Delhi: टीम इंडिया के विकेटकीपर और बल्लेबाज रिषभ पंत (Rishabh Pant to Donate Match Fee) ने कहा है कि वो अपनी मैच फीस उन लोगों के लिए डोनेट करेंगे, जिन्होंने सैकड़ों लोगों की जान इस आपदा से बचाई है। पंत ने ये भी कहा है कि वे अन्य लोगों से भी समर्थन की मांग करेंगे और उन जवानों की मदद करेंगे, जिन्होंने रविवार को चमोली में आई तबाही से सैकड़ों (Rishabh Pant to Donate Match Fee) लोगों को बचाया है। बता दें कि रिषभ पंत ने इस आपदा में जान गंवाने पर दुख व्यक्त किया।

ट्वीट कर जताया दुख

रिषभ पंत ने ट्वीट करते हुए लिखा है, “उत्तराखंड में जान गंवाने वालों के लिए गहरा दुख है। बचाव प्रयास करने वालों के (Rishabh Pant to Donate Match Fee) लिए मैं मैच फीस का दान करना चाहूंगा और अधिक लोगों से मदद करने का आग्रह करूंगा।” रिषभ पंत मौजूदा टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय सरजमीं पर अपने पहले शतक से चूक गए। हालांकि, उन्होंने 91 रनों की तेज पारी खेलकर टीम को मुश्किल से निकालने का प्रयास किया। उन्होंने पांचवें विकेट के लिए चेतेश्वर पुजारा (73) के साथ 119 रन की साझेदारी की।

ये भी पढ़़े: दूसरी पारी में 178 पर ऑल आउट हुई इंग्लैंड, अश्विन ने बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा है, “उत्तराखंड में आई बाढ़ से प्रभावित लोगों के परिवारों के लिए मेरी हार्दिक संवेदना और प्रार्थना है। मुझे उम्मीद है कि बचाव अभियान चल रहा है जो मुसीबत में है उनकी मदद की जा रही है।” भारतीय क्रिकेटर को एक टेस्ट मैच के लिए 15 लाख रुपये मैच फीस के तौर पर मिलते हैं। ऐसे में 15 लाख रुपये की रकम को रिषभ पंत ने डोनेट करने का फैसला किया है। NDRF, ITBP और SDRF की ओर से लगातार बचाव कार्य किया जा रहा है। रेस्क्यू टीम ने दर्जनों लोगों को सुरक्षित निकाला है।

ये भी पढ़़े: भारत के खिलाफ जो रूट की सबसे बड़ी पारी, 218 रन बनाकर आउट

रविवार को उत्तराखंड के चमोली जिले के तपोवन-रेनी क्षेत्र में एक ग्लेशियर टूट गया, जिससे धौलीगंगा और अलकनंदा नदियों में बड़े पैमाने पर बाढ़ आ गई और घरों और पास के ऋषिगंगा बिजली परियोजना को नुकसान पहुंचा। आइटीबीपी के महानिदेशक एसएस देसवाल ने कहा, “यह संदेह है कि लगभग 100 श्रमिक साइट पर थे, जिसमें से 9-10 शव नदी से बरामद किए गए हैं।” बचाव कार्य को भी बंद करना पड़ा था, क्योंकि धौली गंगा में जल स्तर एकसाथ बढ़ गया था।

खेल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Sports News in Hindi  


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here