IPL 2020: एबी डिविलियर्स की शानदार पारी के बदौलत RCB ने KKR को 82 रनों से हराया

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के एबी डिविलियर्स ने 73 रनों की पारी की बदौलत आरसीबी का स्कोर 194 रनों तक पहुंचा दिया।

0
122
RCB Beat KKR
एबी डिविलियर्स की शानदार पारी के बदौलत RCB ने KKR को 82 रनों से हराया

Dubai: आईपीएल IPL 2020 के सोमवार को खेले गए 28वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 82 रनों से हरा (RCB Beat KKR) दिया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के एबी डिविलियर्स ने 73 रनों की पारी की बदौलत आरसीबी का स्कोर 194 रनों तक पहुंचा दिया। एबी डिविलियर्स ने 33 गेंदों पर नाबाद 73 रनों की पारी खेली, जिसमें पांच चौके और छह छक्के शामिल रहे। बदले में कोलकाता 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर 112 रन ही बना सकी।

पॉइंट टेबल की जंग में मुंबई की टीम दिल्ली पर पड़ी भारी, 5 विकेट से जीत दर्ज की

एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने अपनी इस तूफानी पारी (RCB Beat KKR) के बाद कहा कि वह इससे खुश और हैरान हैं। डिविलियर्स को उनकी इस लाजवाब पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। बल्लेबाज़ी के अलावा बैंगलोर की गेंदबाजी भी दमदार रही। क्रिस मॉरिस और वाशिंगटन सुंदर ने 2-2 विकेट हासिल किए। नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल और इसुरु उडाना को 1-1 सफलता मिली। खास बात ये रही कि आरसीबी के हर गेंदबाज़ को विकेट मिला।

इस जीत के साथ ही आरसीबी पॉइंट टेबल में मुंबई इंडियंस और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बाद तीसरे नंबर पर आ गई है। कोहली (Virat Kohli) ने 6 गेंदबाजों को आजमाया और सभी को केकेआर के खिलाफ सफलता मिली। कोलकाता की बात करें तो के शुभमन गिल ने 34 रन बनाए। आंद्रे रसेल और राहुल त्रिपाठी ने 16-16 रन बनाए।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से मिली इस करारी के हार के बाद केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने कहा कि ”हमें कुछ चीजें बेहतर करने की जरूरत है। भले ही हम उन्हें 175 रन पर रोक देते, लेकिन हमें बल्लेबाजी को बेहतर करना होगा।” कार्तिक ने आगे कहा, ”हमारे पास तीन दिन का ब्रेक है और हमें इसके बाद नए सिरे से शुरुआत करने की जरूरत है।


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here