Sports Desk: BCCI ने इस साल रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट (Ranji Trophy Tournament) का आयोजन नहीं कराने का फैसला लिया है। इसके बजाय BCCI ने एक दिवसीय प्रारूप में खेले जाने वाली विजय हजारे ट्रॉफी के आयोजन को मंजूरी दे दी है। साथ ही सीनियर महिला एक दिवसीय टूर्नामेंट (Ranji Trophy Tournament) के आयोजन को भी हरी झंडी दे दी गयी है।

कोरोना वायरस के चलते इस बार संशोधित घरेलू सीजन

दरअसल कोरोना वायरस के चलते BCCI ने इस साल घरेलू सीजन को संशोधित रखने का फैसला किया था। इसी महीने सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के आयोजन के साथ ही इस संशोधित घरेलू सीजन की शुरुआत हो चुकी है। BCCI सचिव जय शाह ने सभी राज्य क्रिकेट एसोसीएशन को लिखे अपने पत्र में कहा, “हमारे लिए महिला क्रिकेट का (Ranji Trophy Tournament) आयोजन करना बेहद जरुरी है। मुझे आप सभी को ये बताते हुए खुशी हो रही है कि, हम इस साल विजय हजारे ट्रॉफी के साथ साथ सीनियर महिला एक दिवसीय टूर्नामेंट का आयोजन करने जा रहे हैं। इसके बाद वीनू मांकड़ अंडर-19 ट्रॉफी का आयोजन किया जाएगा। संशोधित घरेलू सीजन को लेकर आए आपके सुझावों के बाद ये निर्णय लिया गया है।”

ये भी पढ़े: इंग्लैंड सीरीज के खिलाफ ये खिलाड़ी तोड़ सकता है पूर्व कप्तान MS धोनी का रिकॉर्ड

BCCI करेगा खिलाड़ियों के मैच फीस का भुगतान

हालांकि BCCI ने तय किया है कि वो रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में खेलने वाले सभी खिलाड़ियों की मैच फीस का भुगतान करेगा। रणजी ट्रॉफी में खेलने वाले खिलाड़ियों को एक मैच के दौरान लगभग 45000 रुपए प्रतिदिन की फीस प्रदान की जाती है। BCCI ने सभी राज्यों के क्रिकेट संघों से विजय हजारे ट्रॉफी और रणजी ट्रॉफी में से किसी एक के आयोजन पर उनकी राय मांगी थी। जिसमें ज्यादातर राज्यों ने विजय हजारे ट्रॉफी के आयोजन को लेकर अपनी सहमति प्रदान की।

ये भी पढ़े: जब ऋषभ पंत ने फैंस से पूछा कहां घर लूं, तो कुछ इस अंदाज में मिले जवाब

खेल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Sports News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here