राजस्थान ने चेन्नई को 16 रन से हराया, संजू सैमसन ने किया कमाल

इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 13 के चौथे मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 16 रन से मात दी।

0
249
Rajasthan Beats Chennai
राजस्थान ने चेन्नई को 16 रन से हराया, संजू सैमसन ने किया कमाल

Sharjah: इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 13 (IPL 13) के चौथे मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को 16 रन से मात (Rajasthan Beats Chennai) दी। मंगलवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में जारी आईपीएल के मुकाबले में टॉस जीतकर महेंद्र सिंह धोनी की कप्‍तानी में खेल रही चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 216 रन बनाए। चेन्नई पूरे ओवर खेलने के बाद 200 रन ही बना सकी।

आईपीएल में CSKvsRR, बन सकते है ये रिकॉर्ड

राजस्‍थान रॉयल्‍स के बल्‍लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) ने 32 गेंद में 74 रन बनाए। उन्होंने मैच में 19 गेंद पर फिफ्टी जमाई। संजू सैमसन ने अपनीपारी में 9 छक्के और एक चौका जड़ा। उन्होंने चावला (Piyush Chawla) के एक ओवर में 4 छक्के लगाए। इस ओवर में 28 रन बने। राजस्थान की जीत के हीरो संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और जोफ्रा आर्चर रहे जिन्होंने सीएसके के गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए। हालांकि संजू सैमसन और स्टीव स्मिथ इस सीजन में पहली बार एक बेहद ही खास मुकाम हासिल (Rajasthan Beats Chennai) करने में भी कामयाब रहे।

संजू सैमसन ने तेजी से छक्‍के मार मारकर अपना अर्धशतक पूरा किया, हालांकि इसके बाद वे ज्‍यादा देर तक टिक नहीं पाए और आउट हो गए। लेकिन आउट होने से पहले उन्‍होंने अपनी टीम राजस्‍थान रॉयल्‍स को मजबूती दे दी। अपना हार पर चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी का कहना हैं कि उनकी टीम ने ज्यादा रन दे दिए। उन्होंने कहा, ‘अगर हम राजस्थान रॉयल्स को 200 के करीब रोक लेते तो यह अच्छा मुकाबला हो सकता था।’

धोनी की टीम CSK ने मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से दी मात

आपको बता दें चेन्नई सुपर किंग्स ने इस सीजन के अपने पहले ही मैच में मौजूदा चैम्पियन मुम्बई इंडियंस को पांच विकेट से हराया था। दूसरी ओर, आस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीवन स्मिथ की कप्तानी में खेल रही 2008 की चैम्पियन राजस्थान रॉयल्स ने इस साल का अपना पहला मैच खेला। इन दोनों टीमों के बीच पिछले मैचों को देखा जाए तो चेन्नई का पलड़ा निश्चित तौर पर भारी रहा है। चेन्नई ने दोनों टीमों के बीच हुए कुल 21 में से 14 मैच जीते हैं, और बाकी के मैच रॉयल्स ने जीते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here